scriptशुभ मुहूर्त के चलते संक्रांति स्नान के लिए सुबह से लगी श्रद्धालुओं की भीड़ | Due to auspicious time, crowd of devotees started from morning for San | Patrika News
मंडला

शुभ मुहूर्त के चलते संक्रांति स्नान के लिए सुबह से लगी श्रद्धालुओं की भीड़

मौसम खुलने से मिली राहत, नर्मदा तट में दिन भर रही चहल पहल

मंडलाJan 16, 2022 / 10:23 am

Mangal Singh Thakur

शुभ मुहूर्त के चलते संक्रांति स्नान के लिए सुबह से लगी श्रद्धालुओं की भीड़

शुभ मुहूर्त के चलते संक्रांति स्नान के लिए सुबह से लगी श्रद्धालुओं की भीड़

मंडला. मकर संक्रांति का उत्साह लोगों के बीच शनिवार को भी बरकरार रहा। सुबह से ही शुभ मुहूर्त होने के कारण भोर होते ही श्रद्धालुओं का नर्मदा तट में पहुंचना शुरू हो गया था जो शाम तक जारी रहा। जिला मुख्यालय में रपटा घाट, कुंभ स्थल व महाराजपुर त्रिवेणी संगम में बढ़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। जहां पुलिस प्रशासन की मुस्तैदी रहने के कारण लोग मास्क का उपयोग करते नजर आए। नर्मदा तट में विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान भी किए गए। मोहगांव विकासखंड के देवगांव संगम संक्रांति के अवसर पर अंखड रामधून, नर्मदा महापुराण का आयोजन किया गया। शनिवार को मौसम ने भी राहत दी। सुबह से हल्के बादल के साथ सूर्य देव के दर्शन हुए। लेकिन पूरे दिन शीतलहर का दौर जारी रहा। संगम घाट महाराजपुर में मेला जैसा महौल दिखाई दिया। स्नान के बाद परिवार के साथ पिकनिक का अनांद उठाया। सौंदर्य व पूजन सामग्री भी खरीदी। रपटा घाट में बच्चों के मनोरंज के लिए छोटे छोटे झूले, कूदने के लिए नेट, फिसलपटï्टी आदि लगाई गई थी। जिसका बच्चों ने आनंद लिया।

नर्मदा तट में धार्मिक अनुष्ठान
संक्राति पर्व पर मुख्यालय के साथ ही रामनगर, देवगांव, सीतारपटन आदि क्षेत्र में लोग स्नान के लिए पहुंचे जिससे हर घाटों में हजारों की संख्या में श्रृद्धालुओं का तांता लगा रहा। इसके बाद घाटों में गंदगी का अंबार लग गया। पॉलीथिन, कचरा चारों तरफ फैला दिखा। इस कचरे को हटाकर कुछ नवयुवकों ने घाट को स्वच्छ किया। रपटा घाटा, संगम घाट, रामनगर में युवाओं ने स्वच्छता अभियान चलाया और घाटों की सफाई की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो