scriptबस संचालकों की मनमनी के चलते मुख्य मार्गो को बनाया गया अघोषित बस स्टैंड | Due to the arbitrariness of the bus operators, an undeclared bus stand | Patrika News
मंडला

बस संचालकों की मनमनी के चलते मुख्य मार्गो को बनाया गया अघोषित बस स्टैंड

हर समय रहता है हादसे का अंदेशा

मंडलाNov 05, 2022 / 04:12 pm

Mangal Singh Thakur

बस संचालकों की मनमनी के चलते मुख्य मार्गो को बनाया गया अघोषित बस स्टैंड

बस संचालकों की मनमनी के चलते मुख्य मार्गो को बनाया गया अघोषित बस स्टैंड

मंडला. इन दिनों बस स्टेण्ड परिसर गंदगी का अड्डा बना हुआ है जहां रोजाना दिनों दिन गंदगी बढ़ती ही जा रही है बस स्टैंड परिसर में यात्रियों का बैठना भी दूभर हो गया है। परिसर में गंदगी का आलम भी है। यहां सफाई नहीं कराई जा रही है। इतना ही नहीं बस संचालकों ने अघोषित बस स्टापेज भी बना रखा है।अव्यवस्थाओं से घिरे स्टैंड से यात्री बसें रवाना होने के बाद मुख्य मार्गो में खड़ी हो रही हैं। यहां परिसर में बेतरतीब तरीके बस खड़ी की जा रही हैं। यहां तक बस स्टेंड को छोड़ मुख्यमार्ग पर ऑटो रिक्शा स्टैंड में बसे खड़ी की जा रही हैं। प्रशासन ने कोई नियम कायदे ही नहीं बनाए हैं। यातायात बाधित हो रहा है। स्टैंड परिसर में अव्यवस्था और अतिक्रमण फैला हुआ है।

बताया गया है कि मंडला नगर में रायपुर जबलपुर सिवनी, नागपुर बालाघाट टाटरी, घंसौर नरसिंहपुर, मोहगांव घुघरी, डिंडौरी की ओर एक सैकड़ा बसों का संचालन किया जाता है। सिर्फ जबलपुर रूट में ही आधा सैकड़ा बसे दौड़ रही हैं। सबसे अधिक समय जबलपुर और डिंडौरी मार्ग पर राहगीर और आमजनों को समस्या का सामना करना पड़ता है। दोनों ही रूट व्यस्तम हैं। जिसमें जगह जगह बसों का स्टापेज किया जाता है।

हद तब पार हो जाती है चालक परिचालक सवारी के चक्कर में सड़क पर ही बस खड़ी कर माल की लोडिंग और यात्रियों को बैठाने लगते हैं। इस वजह से पीछे की ओर से आने वाला यातायात जाम हो जाता है। समस्या मामूली सी नजर आती है लेकिन कुछ देर के लिए सही राहगीरों की जान पर बन आती है, लेकिन इस पर रोक टोक नहीं होने के कारण यह स्थिति रोजाना की बनी हुई है।

आलम यह है कि किसी भी दिशा के लिए बस रवाना हो लेकिन शहर से बाहर होने से पहले वह चार से पांच स्थानों पर खड़ी होगी। आमजनों का कहना है कि प्रशासनिक व्यवस्था के तहत है बस के लिए स्टापेज निर्धारित किया जाए। भले ही यह एक मिनिट का हो लेकिन इससे यातायात बाधित नहीं होना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो