scriptपहले वार्डन, फिर सहायक वार्डन निलंबित | First Warden, then Suspended Warden Suspended | Patrika News
मंडला

पहले वार्डन, फिर सहायक वार्डन निलंबित

लोहारी छात्रावास का मामला फिर गर्माया

मंडलाJan 14, 2019 / 11:00 am

shivmangal singh

First Warden, then Suspended Warden Suspended

First Warden, then Suspended Warden Suspended

मंडला. जिले के निवास विकासखंड अंतर्गत ग्राम लोहारी में संचालित कस्तूरबा गांधी छात्रावास की 26 बच्चियां 9 जनवरी-बुधवार की रात 12 बजे से 1 बजे के बीच कड़कड़ाती ठंड में छात्रावास से बाहर पाईं। उक्त मामले में जिला प्रशासन ने सहायक वार्डन ममतांजलि ठाकुर को निलंबित कर दिया है। इससे पहले उसकी बहन और छात्रावास वार्डन सुधांजलि ठाकुर को कलेक्टर जगदीश चंद्र जटिया ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।
जानकारी के अनुसार, उक्त बच्चियों को घटना की शाम छात्रावास की वार्डन सुधांजलि नागवंशी और सहायक वार्डन ममतांजलि ठाकुर ने छात्रावास से बाहर निकाल दिया था। कारण यह था कि दोनों वार्डन बच्चियों से अपने पैर दबवाती थीं और उन्हें भरपेट भोजन भी नहीं देती थीं। बच्चियों ने पैर दबाने से मना कर दिया तो वार्डन और सहायक वार्डन ने बच्चियों को सर्द रात में छात्रावास से बाहर निकाल दिया। घबराई हुई बच्चियों ने रात के अंधेरे में ही कई किमी दूर अपने अपने घर की ओर दौड़ लगा दी। मामला संज्ञान में आने पर 10 जनवरी को कलेक्टर ने मामले पर जांच बिठाई और तत्काल उसी दिन सुधांजलि को निलंबित कर दिया लेकिन ममतांजलि पर किसी भी तरह की कार्रवाई न होने के मामले को पत्रिका ने अपने अंक में उठाया था। इस पर कार्रवाई करते हुए सहायक वार्डन को भी निलंबित किया गया।
इन्हें मिली जिम्मेदारी
जानकारी दी गई है कि विकासखंड घुघरी में संचालित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय मदनपुर की सहायक वार्डन प्रियंका चौरसिया को कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय लुहारी में छात्रावासीय व्यवस्था और शैक्षिक व्यवस्था के लिए आगामी आदेश तक पदस्थ किया गया है। इसी तरह उक्त छात्रावास के वार्डन के लिए द्वितीय वरीयता क्रम में चयनित सावित्री मरावी, सहायक अध्यापक, प्राथमिक शाला पकरीटोला, जंगलिया विकासखंड निवास को पदांकित किया गया है। वे कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय लुहारी विकासखंड निवास में तीन वर्षों के लिए नियुक्त की गई हैं। अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाह पाए जाने पर उन्हें भी हटाया जा सकता है। सावित्री मरावी को छात्रावास के अतिरिक्त विद्यालय में भी अध्यापन कार्य कराना होगा।

Home / Mandla / पहले वार्डन, फिर सहायक वार्डन निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो