scriptऐसा हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कि थम गए भारी वाहनों के पहिए | It happened that on the national highway that the wheel of heavy vehic | Patrika News
मंडला

ऐसा हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कि थम गए भारी वाहनों के पहिए

यातायात घंटों रहा बाधित

मंडलाJul 18, 2018 / 08:13 pm

shivmangal singh

It happened that on the national highway that the wheel of heavy vehicles stopped

It happened that on the national highway that the wheel of heavy vehicles stopped

मंडला. मंगलवार-बुधवार की दरमियानी रात एक बार फिर मौसम के मिजाज नर्म पड़ गए। लेकिन ये बदलाव भी सैकड़ों लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया। मंगलवार की सुबह से पड़ी तेज गर्मी के कारण लोग बदहवास होते नजर आए लेकिन शाम होते होते मौसम ने अचानक करवट ले ली। तेज हवाओं के साथ आसमान में काले बादल घिर गए और बूंदाबांदी शुरु हो गई। जिला मुख्यालय में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई तो कहीं बूंदाबांदी। रात में जबलपुर मार्ग पर कुछ देर तक जोरदार बारिश हुई। जिसके कारण यहां जाम लग गया। दरअसल मंडला-बीजाडांडी मार्ग का निर्माण किया जा रहा है। इसलिए यहां कहीं मुरम, तो कहीं बोल्डर डाले जा रहे हैं। बारिश होने के कारण कई किमी. के मार्ग पर फिसलन और कीचड़ का अंबार लग गया। अधिक कीचड़ होने के कारण मार्ग पर इतनी अधिक फिसलन हो गई कि न ही यात्री वाहन गुजर पा रहे थे और न चौपहिया वाहन। अनेक दोपहिया वाहन चालकों ने मार्ग से गुजरने का प्रयास किया लेकिन फिसलन में दुर्घटना होने का अंदेशा होने के कारण जहां के तहां थम गए। वाहनों के बीच मार्ग में रुक जाने के कारण गाडिय़ों के पीछे लंबा जाम लग गया। जिसके चलते राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई घंटे जाम से परेशान यात्री हो गए और आवश्यक चीजों के लिए भटकते रहे।
थम गए भारी वाहन भी
कीचड़ से लबरेज मंडला-बीजाडांडी मार्ग पर बुधवार को दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। कीचड़ से सने मार्ग में वाहन फिसलते नजर आए। लोगों ने बताया कि भारी वाहन तो जहां के तहां ठहर गए। चालकों की माने तो थोड़ा सा आगे बढ़ाने पर गाड़ी फिसल कर सड़क से बाहर जाने लगी। जिसके चलते हादसे की स्थिति निर्मित होने लगी। छोटे वाहन भी बमुश्किल ही मार्ग से निकल सके। लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण में लगी कंपनी द्वारा बेस बनाने के लिए बड़ी मात्रा में मिट्टी का पुराव किया गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि गर्मी भर सड़क में डाली गई मिट्टी से उडऩे वाली धूल के कारण परेशान रहे और अब बारिश परेशानी का कारण बन रही है। सड़क निर्माण का कार्य वर्तमान समय में कछुए की चाल से चल रहा जिसके चलते अगले महीने तक हालात और बदतर हो जाएंगे। लोगों ने सड़क निर्माण का कार्य जल्द से जल्द करने की मांग की है।
निवास मार्ग पर गिरा पेड़
जब से मंडला-जबलपुर मार्ग का निर्माण कार्य शुरु हुआ है तब से मंडला-निवास मार्ग पर वाहनों का आवागमन अत्यधिक बढ़ गया है। वाहनचालक सीधे मंडला-जबलपुर मार्ग से जाने के बजाय व्हाया निवास जा रहे हैं क्योंकि यह मार्ग सपाट है। कल बारिश के कारण इस मार्ग पर भी पेड़ गिर गया और कई घंटों तक जाम की स्थिति बनी रही।

Home / Mandla / ऐसा हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कि थम गए भारी वाहनों के पहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो