scriptचंद कदमो में नर्मदा, फिर भी पानी के लिए लगती है लाइन | Narmada in a few steps, yet line is provided for water | Patrika News
मंडला

चंद कदमो में नर्मदा, फिर भी पानी के लिए लगती है लाइन

स्वामी सीताराम वार्ड के निवासियों को नहीं मिल रहा पीने का पानी

मंडलाNov 22, 2019 / 05:23 pm

Sawan Singh Thakur

चंद कदमो में नर्मदा, फिर भी पानी के लिए लगती है लाइन

चंद कदमो में नर्मदा, फिर भी पानी के लिए लगती है लाइन

मंडला। नगर पालिका की व्यवस्था ऐसी हो चली है कि नर्मदा के किनारे स्थित स्वामी सीताराम वार्ड के लोगो को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। दिनभर के इंतजार के बाद कुछ समय के लिए ही पानी उपलब्ध हो पा रहा है। सुबह दो घंटे व शाम को एक घंटे सप्लाई दी जा रही है। जिससे लोगों की पानी की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है। वार्डवासियों ने बताया कि पानी के लिए घंटो पानी के आने का इंतजार करना पड़ता है। कई बार पार्षद से शिकायत करने पर भी पानी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई। नर्मदा नदी के पास होने के बाद भी वार्डवासियों को पानी का इंतजार करना पड़ता है। वार्ड में हैंडपंप तो लगे हुए हैं लेकिन उनका पानी उपयोग लायक नहीं है। कपड़े धूलने वा नहाने के लिए नर्मदा घाटों में जाना पड़ रहा है। कुछ हैडपंप बंद पड़े हुए हैं। भोजन पकाने व पीने के पानी के लिए वार्ड वासी पूरी तरह से नपा के नलो पर ही निर्भर है।
रोज होती है नोकझोंक
वार्डवासियों का कहना है कि पहले पानी भरने की होड़ में आए दिन विवाद की स्थति निर्मित होती है। पहले पानी मुझे चाहिए, पहले मैंने बर्तन रखा इस तरह की बात आम हो गई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पानी के इंतजार में ही पूरा दिन बर्बाद हो जाता है। जिसकी वजह से रोजमर्रा के कामों में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खास कर मजदूर वर्ग के लोगों के लिए पानी बहुत बड़ी समया बन गई है। स्थानीय निवासी का कहना है कि पानी की समस्या के चलते स्वामी सीमाराम वार्ड में प्रतिदिन बर्तनों की लंबी कतार देखी जा सकती है।

Home / Mandla / चंद कदमो में नर्मदा, फिर भी पानी के लिए लगती है लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो