scriptजल संकट दूर करने ग्राम बनेहरी पहुंचे अधिकारी | Officers reached village Banehri to remove water crisis | Patrika News
मंडला

जल संकट दूर करने ग्राम बनेहरी पहुंचे अधिकारी

मिला आश्वासन, जल्द सुधरेगी व्यवस्था

मंडलाMar 06, 2021 / 11:25 am

Mangal Singh Thakur

जल संकट दूर करने ग्राम बनेहरी पहुंचे अधिकारी

जल संकट दूर करने ग्राम बनेहरी पहुंचे अधिकारी

मंडला. ग्राम पंचायत बनेहरी विकासखंड घुघरी में लोक निर्माण विभाग द्वारा क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की सुधार की मांग की जा रही थी। कलेक्टर के निर्देश के बाद लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री एके जोशी, उपयंत्री सुमित्रा उइके एवं लोक कल्याण विभाग के सहायक यंत्री मौका स्थल पर पहुंचे। जिला पंचायत सदस्य नीरज मरकाम, सरपंच, सचिव एवं ग्रामीणों की उपस्थिति में पाइप लाइन सुधार के लिए संयुक्त बैठक आयोजित की गई। जिसमें लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विकासखंड मंडला द्वारा पाइप लाइन बदलने का प्रकरण तैयार कर तकनीकी स्वीकृति प्रदान कर ग्राम पंचायत को प्रदाय करने की बात कही गई। ग्राम पंचायत में राशि उपलब्ध नहीं होने के कारण असमर्थता व्यक्त की गई। ग्राम पंचायत में राशि उपलब्ध होने के बाद पाइप लाइन बदलने का कार्य किया जाएगा। तत्कालिक व्यवस्था के लिए ठेकेदार द्वारा पाइप लाइन में सुधार कराया जाएगा।


यहां आश्वासन के बाद भी जल संकट बरकरार
मनेरी. पिछले तीन माह से पीडब्लूडी एवं जीआरटीसी कम्पनी के कारण मेढ़ी पंचायत में जल संकट गहराया हुआ है। ग्रामवासियों ने शासन को कलेक्टर के नाम पेयजल समस्या निदान के लिए ज्ञापन सौंपा था । इसके साथ ही 8 दिन पूर्व जल्द से जल्द पानी की समस्या को दूर करने के लिए ग्रामीण सड़क में भी उतर आए थे। प्रदर्शन के बाद पीडब्लूडी एसडीओ मौके पर पहुंचे। दर्जनो ग्रामवासियों की उपस्थिति में विभाग ने मौके पर 10 दिन में पाइप लाइन दुरस्त करने की बात कही थी। लेकिन एक सप्ताह से अधिक का समय बीतने क बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि निर्माण कम्पनी बिना पंचायत को सूचित किए लाखों के पाइप लाईन ध्वस्त कर दी। जिसका खामियाजा 200 परिवार झेल रहे हैं। निर्माण कंपनी के पास बड़े कार्यों में जनसुविधाओं के सुधार के लिए अतिरिक्त राशि रहती हैं। जल्द ही पानी की समस्या दूर नहीं की गई तो उग्र आंदोलन की चेतावनी ग्रामीणों ने दी है।

Home / Mandla / जल संकट दूर करने ग्राम बनेहरी पहुंचे अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो