तो चीतल के सूखे मांस से तैयार होता भोजन

वन विभाग की टीम ने दबोचा

By: Mangal Singh Thakur

Published: 11 Dec 2017, 11:13 AM IST

मंडला ञ्च पत्रिका. कान्हा टाईगर रिजर्व के वन परिक्षेत्र सरही अंतर्गत वन विभाग की टीम ने गश्ती के दौरान चीतल के मांस के साथ आरोपी को गिरफ्तार किया है। वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम वनकर्मी जंगल में गश्त कर रहे थे इसी दौरान आरोपी किसली निवासी दिग्विजय सिंह गौड़ वनकर्मियों को देख कर भागने की कोशिश की जिस पर वनकर्मियो ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा। आरोपी की तलाशी के दौरान उसके पास से चीतल का सूखा मास बरामद हुआ। बताया गया कि पहले आरोपी द्वारा वनकर्मियों को बताया गया कि उक्त मास चीतल का नहीं है कड़ाई से पूछताछ में आरोपी ने चीतल का मास होने की बात कही। वन विभाग द्वारा आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को न्यायलय में पेश किया गया है।
-------------------------------------
जुआं फड़ में पुलिस का छापा
मंडला . अंजनियां चौकी के अंतर्गत पुलिस ने छापा मारकर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। चौकी प्रभारी सुन्द्ररेश सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि माधोपुर में तालाब के पास जुआ फड़ चल रहा है। जिस पर कार्रवाई करते हुए दिनेश पिता बज्जी लाल नंदा (36), दीपक पिता सरजू प्रसाद नंदा (29), प्रकाश पिता किशोर रंगीले (45), संतोष पिता दमोई पटेल (35) एवं हरिशंकर उर्फ मंजू पिता राम रघुवंशी (48) सभी निवासी माधोपुर को घेराबंदी कर पकड़ा गया है। आरोपियों से 2 हजार 50 रुपए नगद तथा 52 ताश के पत्ते जब्त किए गए हैं। कार्रवाई में प्रधान आरक्षक सोमनाथ अहिरवार, आरक्षक विजय, रायसिंह, सैनिक रामस्वरूप, चंद्रिका पटेल शामिल रहे।

--------------------------------------------------

पेन कार्ड के लिए भटक रहे ग्रामीण
बम्हनीबंजर. नगर के समीप ग्राम भोंगाद्वार में गांव के कोटवार द्वारा पूर्व में मुनादी कर स्कूल भवन में पेनकार्ड बनवाने के लिए सभी ग्रामवासियों को एकत्रित किया गया था। जहां 200 रूपए में पैन कार्ड बनाकर देने का काम किया गया था उक्त काम के लिए मानेगांव के एजेंट के द्वारा भी रसीद दी गई। उक्त रसीद आज भी ग्रामवासियो के पास है परंतु 6 माह बीत चुके हैं अभी तक ग्रामीणों को पैन कार्ड नहीं मिला है जिससे ग्राम वासियों को सरकारी कार्य कराने में असुविधा हो रही है इसकी लिखित शिकायत थाना बम्हनी सूचना दी जा चुकी है। ग्राम वासियो ने मामले में जांच की मांग की है।

Mangal Singh Thakur
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned