scriptमासूम बच्चों को गोद में लेकर नर्मदा नदी में कूदी महिला, देखें वीडियो | Woman jumping in Narmada River with two innocent children in her lap | Patrika News
मंडला

मासूम बच्चों को गोद में लेकर नर्मदा नदी में कूदी महिला, देखें वीडियो

दो मासूम बेटों को गोद में लेकर महिला ने लगाई नर्मदा में छलांग, गोताखोरों ने एक बच्चे और महिला को बचाया, दूसरे बच्चे की तलाश जारी..

मंडलाSep 29, 2020 / 04:57 pm

Shailendra Sharma

mandla.png

,,

मंडला. मंडला में रपटा पुल से एक एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। जिस वक्त महिला बच्चों के साथ नर्मदा नदी में कूदी तब पुल पर और भी लोग मौजूद थे जो महिला को ऐसा करते देख हैरान रह गए। महिला के बच्चों के साथ नदी में कूदने के बाद कुछ लोग भी तुरंत उसे बचाने के लिए नर्मदा नदी में कूदे और महिला के साथ एक बच्चे को बचा लिया। दूसरे बच्चे का कुछ पता नहीं चल पाया है। बता दें कि बारिश के कारण इन दिनों नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/WythZ7G33lg

देखते ही देखते लगा दी छलांग
महिला के बच्चों के साथ नर्मदा नदी में कूदने की घटना सोमवार दोपहर की है। बताया जा रहा है कि बिछिया की रहने वाली संगीता चौबे ने अपने दो साल औऱ चार साल के मासूम बेटों के साथ नर्मदा नदी में कूदी थी। चार साल के बेटे और महिला को गोताखोरों ने अपनी जान पर खेलकर बचा लिया लेकिन दो साल के छोटे बेटे का कुछ पता नहीं चल पाया। महिला संगीता की शादी 2013 में बिछिया में हुई थी। वो कुछ दिन पहले ही अपने मायके शांति नगर आई हुई थी। संगीता बच्चों के साथ घर से तैयार होकर नर्मदा नदी पर घूमने के लिए निकली थी और इसी दौरान उसने बच्चों सहित ये आत्मघाती कदम उठाया। संगीता रपटा पुल पर दोनों बच्चों के साथ पहुंची और बच्चों को गोद में उठाकर नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। महिला को ऐसा करते देख वहां मौजूद लोग हैरान रह गए इसी दौरान पास ही मौजूद एक मछुआरे ने जैसे ही महिला को नर्मदा नदी में कूदते देखा तो आवाज देकर अपने दूसरे साथियों को बुलाया और महिला को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी।

 

mandla_2.png

मछुआरों ने बचाया
महिला को बचाने के लिए नर्मदा नदी में कूदे साहसी मछुआरों ने तेज लहरों में बह रही महिला संगीता और उसके चार साल के बेटे को पकड़ लिया और नदी के बीच में ही बने एक टापू पर ले गए। दूसरे बच्चे को भी ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन वो नहीं मिला। इसके बाद सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और होमगार्ड की टीम को सूचना दी जिसके बाद होमगार्ड की टीम ने मौके पर पहुंचकर लाइफ चैकेट, रस्सी, ट्यूब के सहारे महिला व बच्चे को पानी से बाहर निकाला। करीब एक घंटे की मश्क्कत के बा महिला और बच्चे को नर्मदा नदी से बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया।

 

mandla_4.png

आत्मघाती कदम क्यों उठाया ?
संगीता ने बच्चों क साथ नदी में छलांग क्यों लगाई थी फिलहाल इसका खुलासा नहीं हो पाया है। संगीता के परिजन भी उसके आत्मघाती कदम उठाने की घटना से हैरान हैं। वहीं दूसरी तरफ दूसरे बच्चे की तलाश के लिए मंगलवार को भी रेस्क्यू टीम नर्मदा नदी में उतरी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो