scriptबेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं | Women become self-reliant by getting better education | Patrika News
मंडला

बेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

मंडलाMar 10, 2023 / 06:00 pm

Mangal Singh Thakur

बेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं

बेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं

मंडला. जिला योजना भवन में आगामी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के संबंध में आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कलेक्टर हर्षिका सिंह, एडीएम मीना मसराम, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास श्वेता तड़वे सहित जिला प्रशासन की महिला अधिकारी, कर्मचारी तथा अन्य महिलाएं उपस्थित थीं।

कलेक्टर ने 8 मार्च अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मद्देनजर केक काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कलेक्टर हर्षिका सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते हुए नित नए आयाम स्थापित कर रहीं हैं। अब ऐसा कोई भी क्षेत्र नहीं है जिसमें महिलाओं ने अपना परचम न फहराया हो। अपने अनुभव साझा करते हुए सिंह ने कहा कि समय के साथ सोच बदल रही है और अब महिलाएं अपनी स्वेच्छा से अपनी जिंदगी की दिशा तय कर रही हैं। परिवारजनों से भी समुचित सहयोग प्राप्त होता है। प्रत्येक महिला को बेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनना चाहिए। प्रत्येक महिला की जिम्मेदारी है कि वे अन्य महिलाओं को भी आगे बढ़ने में सहयोग करें।

उन्होंने जिले में महिला अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कलेक्टर ने आग्रह किया कि सभी महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति गंभीर रहते हुए परिवार के अन्य महिला सदस्यों को भी अच्छे स्वास्थ्य के लिए सजग बनाएं। महिलाएं स्वयं के लिए समय निकालकर अपने पसंद का काम करें।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम ने कहा कि महिलाएं अब सभी तरह की चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए सक्षम हैं। उन्होंने महिलाओं से अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का आव्हान किया। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित अन्य महिलाओं ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं तथा अक्षरमित्रों का सम्मान किया गया। इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों के उत्पादों के स्टॉल भी लगाए गए। अंत में होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें सभी ने एक-दूसरे को तिलक लगाकर होलिकोत्सव की शुभकामनाएं दीं।

Home / Mandla / बेहतर शिक्षा हासिल कर आत्मनिर्भर बनें महिलाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो