scriptमानदेय के लिए बीएमओ के दफ्तर में आशाओं ने जड़ दिए ताले | aasha straik news in madsaur | Patrika News
मंदसौर

मानदेय के लिए बीएमओ के दफ्तर में आशाओं ने जड़ दिए ताले

मानदेय के लिए बीएमओ के दफ्तर में आशाओं ने जड़ दिए ताले

मंदसौरJun 25, 2019 / 11:44 am

Nilesh Trivedi

patrika

मानदेय के लिए बीएमओ के दफ्तर में आशाओं ने जड़ दिए ताले


मंदसौर.
जिले के मल्हारगढ़ में आशा कार्यकर्ताओं ने पिछले लंबे समय से मानदेय नहीं मिलने के चलते प्रदर्शन किया। कोई १० तो कोई ६ माह से मानदेय नहीं मिलने से खफा होकर सभी एकजुट होकर बीएमओ के यहां लामबंद हुई। इस दौरान मानदेय के लिए आशाएं ने एकजुट होकर बीएमओ के दफ्तर पर ताले लगा दिए और धरना प्रदर्शन किया। करीब दो घंटे तक यहां महिलाओं का प्रदर्शन चला। इसके बाद बीएमओ ने प्रदर्शन कर रही आशाओं से चर्चा की और उन्हें अपनी मांगे लिखित में देने की बात कही। और आठ दिन में उनकी समस्याओं का समाधान करवाकर बकाया मानदेय की राशि का भुगतान करवाने का भरोसा दिया। इसके बाद महिलाएं धरने से उठी।

दरअसल मल्हारगढ़ तहसील क्षेत्र की आशा कार्यकर्ताओं को पिछले कई माह से मानदेय और अलग-अलग मद में दी जाने वाली अलग-अलग काम की राशि नहीं मिली है। किसी को ११ माह तो किसी को ६ तो किसी को ८ माह से मानदेय ही नहीं मिला। सुबह १०.३० बजे आशा कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचकर धरना दिया और बीएमओ के दफ्तर पर ताला लगाया। दो घंटे बाद बीएमओ कक्ष के बाहर से ताले खोले गए। यहां तहसील क्षेत्र में पदस्थ सभी आशा कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर पहुंची थी।

आश्वासन दिया है
मानदेय से लेकर अन्य मांगों लेकर आशा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। लिखित में मांगे मांगी है। समझाईश के साथ आश्वासन दिया है। इनकी मांग विभाग के वरिष्ठ कार्यालय भेज रहा हूं। जल्द ही इनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। अलग-अलग काम के लिए अलग-अलग मानदेय और अलग-अलग मद में राशि दी जाती है। सभी कार्यकताओं का अलग-अलग प्रकार से मानदेय बाकी है। जिसका जल्द भुगतान कराने की कोशिश करेंगे।-डॉ. निशांत शर्मा, बीएमओ, मल्हारगढ़

Home / Mandsaur / मानदेय के लिए बीएमओ के दफ्तर में आशाओं ने जड़ दिए ताले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो