script6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें | Agricultural produce market opened after 6 days, Muhurta deals | Patrika News
मंदसौर

6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें

6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें

मंदसौरOct 29, 2022 / 10:37 am

Nilesh Trivedi

6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें

6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें


मंदसौर.
शहर सहित जिले की कृषि उपज मंडियों में ६ दिनों के बाद शुक्रवार को फिर से रौनक नजर आई। दीपोत्सव के बाद मंडी खुलने के साथ ही मंडी में पसरा सन्नाटा भी टूट गया और मुहूर्त के सौदें हुए। इसके बाद नीलामी का दौर शुरु हुआ। रबी सीजन में बोवनी का क्रम शुरु हो गया है। ऐसे में किसान खरीफ सीजन की फसल बेचने में लगा हुआ है। इसके चलते लहसुन व सोयाबीन की मंदसौर सहित अन्य मंडियों में बंपर आवक हो रही है। दीपोत्सव के बाद खुली मंडी में पहले दिन मुहूर्त के सौदों के साथ भाव भी अच्छा रहा।

९ बजे हुई बालाजी की महाआरती फिर मुहूर्त के हुए सौदे
जानकारी के अनुसार शहर की कृषि उपज मंडी में शुक्रवार को नीलामी शुरु होने के चलते गुरुवार रात से ही किसानों के पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया था। सुबह मंडी खुलने के साथ प्रांगण में स्थित बालाजी मंदिर पर महाआरती हुई। इसमें व्यापारी से लेकर मंडी से जुड़े सभी वर्ग शामिल थे। इसके साथ ही आरती के बाद सुबह ९.३० बजे सभी ङ्क्षजसों की नीलामी का दौर शुरु हुआ। इसमें मुहूर्त के सौदे हुए। मंडी में सोयाबीन में ६१५१ रुपए प्रति क्विंटल में मुहूर्त के सौदें व्यापारी ने सोयाबीन खरीदी। इसके बाद सोयाबीन की क्वालिटी के चलते अन्य ढेर पर सोयाबीन ७ हजार तो लहसुन १३ हजार व गेहूं २ हजार रुपए के दाम तक में बिकी। वहीं दलोदा कृषि उपज मंडी में भी दीपोत्सव के बाद मंडी खुली तो मुहूर्त के सौदें हुए। इसमें गेहूं 11111 प्रति क्विंटल, सोयाबीन 8152, लहसुन 7300 एवं मक्का 3800 प्रति क्विंटल में बिकी।

Home / Mandsaur / 6 दिनों के बाद खुली कृषि उपज मंडी, हुए मुहूर्त के सौदें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो