scriptभाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह | BJP reaches secret place with councilors fearing horse-trading | Patrika News
मंदसौर

भाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह

भाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह

मंदसौरFeb 16, 2020 / 07:59 pm

Nilesh Trivedi

भाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह

भाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह

मंदसौर.
17 फरवरी को नगर पालिका के अध्यक्ष के उपचुनाव है। कांग्रेस की तैयारियों ने बहुमत में बैठी भाजपा में पार्षदों की हार्सट्रेडिंग का डर इतना बढ़ गया की शनिवार को पार्टी व संगठन के तमाम नेता पार्टी सभी पार्षदों को लेकर शहर से दूर गोपनीय जगह पहुंच गए। कांग्रेस की नजरों व संपर्क से पार्षदों को दूर रखने के लिए पार्टी ने यह कदम उठाया है। इधर, कांग्रेस अब तक भाजपा की तैयारियों पर नजरें जमाए हुए है। दोनों ही दलों में कई नाम अब तक दावेदारी में चर्चाओं में आने के कारण सहमति नहीं बनी। तो वहीं दिनभर नगर पालिका में पुलिस व प्रशासन के साथ अमला निर्वाचन संपन्न कराने की तैयारियों में व्यस्त रहा।
दोनों दलों के पास अब दो रात व एक दिन का ही समय शेष बचा है। ऐसे में दावेदार पार्षद भी जोड़-तोड़ करने में लगे है। भाजपा में सीधे प्रदेशाध्यक्ष का हस्तक्षेप रहा। लेकिन अचानक प्रदेशाध्यक्ष बदलने से सभी समीकरण अचानक बदल से गए है।
चर्चाओं में कई नाम, किस करवटें बैठेगा ऊंट पता नहीं
भाजपा की और से पार्षद मुकेश खिमेसरा, विनोद डगवार, राम कोटवानी तो कांग्रेस की और से हनीफ शेख, ईस्माल मेव, डिगपालसिंह भाटी, रुपल संचेती का नाम प्रमुखता से सामने आया है। दोनों ही दलों की इन दावेदारों ने तमाम जोड़-तोड़ अपनी दावेदारी को पुख्ता करने की अब तक लगाया है। इसी के चलते दोनों ही दलों में नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है। और सहमति नहीं बन पाने के कारण ही अंतकलह से दोनों पार्टियों में डर बना हुआ है। ऐसे में इन नामों के अलावा भी पार्टी व संगठन के नेता अन्य नामों पर विचार कर रहे है। इस तरह चर्चाओं में तो कई नाम है, लेकिन अंतिम समय में ऊंट किस करवट बैठेगा यह तय नहीं है।

हार्सट्रेडिंग का सताया डर, अपने पार्षदों को लेकर अज्ञातस्थान पर गए नेता
भाजपा को बहुमत में होने के बाद भी हार्सट्रेडिंग का डर सताया तो पार्टी के नेता अपने पार्षदों को शनिवार की शाम को लेकर शहर से अज्ञात स्थान पर चले गए। जानकारी के अनुसार प्रदेश महामंत्री बंशीलाल गुर्जर, सांसद सुधीर गुप्ता, विधायक यशपालसिंह सिसौदिया, जिलाध्क्ष राजेंद्र सुराना, पूर्व जिलाध्यक्ष मानसङ्क्षसह माच्छोपूरिया, जिला महामंत्री अजयसिंह चौहान अपनी पार्टी के सभी २३ पार्षदों को लेकर गोपनीय स्थान पर गए है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की नजरों से दूर रखने के लिए बाहर गए है और १७ को होने वाले सम्मेलन से पहले ही पार्षदों को लेकर शहर में लौटें्रगे।
कांग्रेस में स्थिति यथावत, भाजपा की रणनीति पर नजर
बहुमत में नहीं होने के बाद भी कांग्रेस ने इस उपचुनाव में भाजपा की चिंताएं अब तक बढ़ा रखी है। पर्यवेक्षक की वन टू वन चर्चा के बाद कांग्रेस में स्थिति यथावत है।
लेकिन कांग्रेस के तमाम नेता भाजपा की रणनीति व भाजपा पार्षदों की अंतकलह पर निगरानी बनाए हुए है। कांग्रेस में जातिगत व सामाजिक समीकरण भी उम्मीदवार के नाम में देखा जा रहा है। कांग्रेस के नेता भले ही सभी १७ पार्षद के एकजुट होने की बात कह रहे है लेकिन कांग्रेस में चेहरे को लेकर घमासान अधिक मचा हुआ है। अलग-अगल नेताओं के बल पर दावेदारी कर रहे पार्षदों ने चेहरे तय करने में पार्टी की मुश्किल बढ़ा रखी है। हालांकि कांग्रेस में भी नाम भोपाल से ही तय होना माना जा रहा है।

दिन में निरीक्षण, शाम को हुई बैठक
इधर राजनीतिक दलों के समीकरणों से दूर प्रशासन, पुलिस व नपा उपचुनाव को लेकर शनिवार को दिनभर तैयारियों में व्यस्त रहा। दोपहर में एएसपी मनकामना प्रसाद, सीएसपी नरेंद्र सौंलकी, सीएमओ सविताप्रधान ने सम्मेलन के लिए नपा सभागृह के साथ ही पूरे परिसर में निरीक्षण करते हुए चुनाव के दौरान किए जाने वाले इंतजामों को देखा तो परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से की जाने वाली निगरानी पर भी मंथन किया।
इधर सहायक पीठासीन अधिकारी जेके जैन सहित निर्वाचन संपन्न कराने में लगाए गए सभी अधिकारी-कर्मचारी दिनभर नपा में मौजूद रहकर अपनी तैयारियां में व्यस्त रहे। शाम को कलेक्टर मनोज पुष्प, एसडीएम अंकिता प्रजापति, एएसपी, सीएसपी व सीएमओ के साथ अन्य की मौजूदगी में उपचुनाव को तैयारियों को लेकर बैठक हुई। कलेक्टर ने सभी से चर्चा कर तैयारियों की समीक्षा कर निर्देश दिए गए।

Home / Mandsaur / भाजपा हार्सट्रेडिंग के डर से पार्षदों को लेकर पहुंची गोपनीय जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो