scriptजन्मदिन के दिन ही बीएसएफ जवान का बीमार से हुआ निधन | bsf soljar news | Patrika News
मंदसौर

जन्मदिन के दिन ही बीएसएफ जवान का बीमार से हुआ निधन

जन्मदिन के दिन ही बीएसएफ जवान का बीमार से हुआ निधन

मंदसौरAug 20, 2019 / 09:38 pm

Nilesh Trivedi

patrika

जन्मदिन के दिन ही बीएसएफ जवान का बीमार से हुआ निधन

मंदसौर.
छत्तीसगढ़ के सुकमा में पदस्थ बीएसएफ का जवान राकेश मेहर रक्षाबंधन मनाने छुट्टियां लेकर आया था। लेकिन बीमारी के चलते जन्मदिन के दिन ही उसका निधन हो गया। सोमवार को गांव से अंतिम यात्रा सुवासरा पहुंची और सुवासरा में हजारों लोगों की मौजूदगी में जवान की अंतिम यात्रा नगर भ्रमण करते हुए गुजरी। हजारों लोगों ने नम आंखों से जवान को विदाई दी। गुराडिय़ा प्रताप का रहने वाले जवान सुकुमा नक्सलीय एरिए में पदस्थ था। ब्रेनहेमरेज की बीमारी के चलते मेहर का निधन हुआ। गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ सम्मान के साथ अंतिम विदाई हुई। विधायक सहित अन्य ने राशि देने की घोषणा की तो गांव में प्रतिमा लगाने जनसहयोग से लगाने की बात भी शोकसभा में कही गई। गांव से लेकर सुवासरा में जिन मार्गों से मेहर की अंतिम यात्रा निकली। वहां लोगों ने फूल बरसाए।
रक्षाबंधन का पर्व मनाने के लिए अपने घर गुराडिया प्रताप में आया था। एक दिन पहले सिर में दर्द होने से कोटा राजस्थान के अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया। वहा ब्रेन हेमरेज का ऑपरेशन हुआ था। यहां स्थिति बिगडऩे पर मेहर को अहमदाबाद लेकर जा रहे थ्ज्ञे लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही रास्ते में जन्मदिन के ही दिन ही बीएसएफ का यह जवान जिंदगी की जंग हार गया।
सोमवार को गांव गुराडिया प्रताप में सीमा सुरक्षा बल के के जवान मेहर का शव लेकर पहुंचे। इसका पोस्टमोर्डम सुवासरा में हुआ। प्लाटून कमांडर मनु लोचन ने बताया कि आपातकालीन मृत्यु से राकेश मेहर के परिवार को दो किश्तों में सहायता राशि मिलेंगी। 8 दिन बाद डेढ़ लाख बाद में दूसरी किश्त फिर डेढ़ लाख रुपए मिलेंगी। मेहर के एक बेटा व दो बेटी है तो पिता बालाराम का निधन पहले ही हो चुका है। 160 बटालियन उड़ीसा में 18 अप्रैल 2013 को सिलीगुड़ी वेस्ट बंगाल में मेहर नियुक्ति हुए थे। 11 मई 2013 से 25 मई 2014 तक सिलीगुड़ी, 5 नवंबर 2018 से सुकमा नक्सली एरिया में पदस्थ थे । सैनिक राकेश मेहर की राष्ट्रीय ध्वज के साथ अंतिम यात्रा निकली तो उन्हें गार्ड आफ आनर बीएसएफ क े24 जवानों ने दिया। और सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी।
छतों से बरसे फूल
गांव में जिन रास्तों से अंतिम यात्रा गुजरी। वहां लोगों ने घरों की छतों पर खड़े होकर पुष्प वर्षा की। गुराडिया प्रताप से सुवासरा नगर में शहीद की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और श्रद्धांजलि दी। गांव से जवान की अंतिम यात्रा सुवासरा नगर में सिंधिया सभा चौक पर पहुंची। जहां हरनेश्वर समिति द्वारा मेन रोड पर पोरवाल समाज के अध्यक्ष द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की। मुक्तिधाम पर गार्ड ऑफ आनर दिया गया तो विधायक हरदीप सिंह डंग ने श्रद्धांजलि दी और कहा कि क्षेत्र में एक लाड़ले सपूत जो त्यौहार मनाने आया था उससे पूर्व ही जन्मदिन के दिन वह छोड़कर चला गया। विधायक डंग ने विधायक निधि से दो लाख, जिला पंचायत सदस्य निहालचंद मालवीय ने जिला पंचायत की और से १ लाख देने की बात कही। पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार ने कहा कि गांव में जनसहयोग से ग्राम पंचायत में राकेश मेहर की प्रतिमा बनाने की बात कही।

Home / Mandsaur / जन्मदिन के दिन ही बीएसएफ जवान का बीमार से हुआ निधन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो