scriptस्वाइन फ्लू से एक मरीज की मौत, सीएमएचओ को मिली मौत होने के बाद भोपाल से रिपोर्ट | Death of a patient with swine flu, report from Bhopal after CMHO's dea | Patrika News
मंदसौर

स्वाइन फ्लू से एक मरीज की मौत, सीएमएचओ को मिली मौत होने के बाद भोपाल से रिपोर्ट

स्वाइन फ्लू से एक मरीज की मौत, सीएमएचओ को मिली मौत होने के बाद भोपाल से रिपोर्ट

मंदसौरFeb 23, 2019 / 03:34 pm

Vikas Tiwari

patrika

mandsaur news

मंदसौर.
स्वाइन फ्लू से बड़वन के ६० वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। और सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय को भोपाल से जांच रिपोर्ट शुक्रवार को मिली। जिसमें मृतक को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। गंभीर बीमारी में भी देरी से रिपोर्ट आने से सवालिया निशान खड़ा हो गया है। अब तक जिले मेंं स्वाइन फ्लू की चपेट में अब तक १९ लोग आ चुके है। जिसमें सात लोगों की मौत हो चुकी है। विभाग को अभी चार भेजी गई रिपोर्ट का इंतजार भी है।
सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकरी के अनुसार शुक्रवार को भोपाल से तीन मरीजों की जांच रिपोर्ट आईडीएसपी यूनिट को मिली। जिसमें से एक मरीज को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई और दो जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। जिस मरीज को जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। उसकी गत दिनों उदयपुर में मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार बड़वन निवासी ६० वर्षीय व्यक्ति को १४ फरवरी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट १५ तारीख को जिला अस्पताल से भेजी गई। और १५ उदयपुर परिजन ले गए। जहां उसकी मौत हो गई। उदयपुर में जांच रिपोर्ट में १६ को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई। वहंा से सीएमएचओ कार्यालय सूचित कर दिया गया।
बता दी टेक्निकल प्राब्लम
जिला अस्पताल द्वारा १५ फरवरी को भेजी गई मरीज की जांच की रिपोर्ट शुक्रवार को सीएमएचओ कार्यालय को मिली। जिसमें मृ़तक को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई। जानकारी के अनुसार जब कार्यालय द्वारा देरी से रिपोर्ट आने के बारे में पूछा गया तो टेक्निकल कारण बताया गया। वर्तमान में चार भेजी गई जांचों की रिपोर्ट भी आना शेष है।
५० दिन में चार पॉजिटिव, दो की मौत
जनवरी से लेकर २२ फरवरी तक ४ मरीज स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव आए है। इसमें से दो स्वाइन फ्लू मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे पहले १५ मरीजों को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। जिसमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। स्वाइन फ्लू के लिए सभी मॉस्क और टेमी फ्लू दवाईयां सिविल अस्पताल से लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध है। सभी जगह पर्याप्त व्यवस्थाएं है।
इनका कहना…
सीएमएचओ डॉ महेश मालवीय ने बताया कि शुक्रवार को जांच रिपोर्ट मिली है। उससे पहले उदयपुर से रिपोर्ट मिल चुकी थी। कोई संदिग्ध मरीज सामने आता है तो उसका पूरा उपचार किया जाता है।

Home / Mandsaur / स्वाइन फ्लू से एक मरीज की मौत, सीएमएचओ को मिली मौत होने के बाद भोपाल से रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो