scriptकोरोना के नए वैरिएंट के अलर्ट के बीच पांच दिन मेला बढ़ाने का निर्णय | Decision to extend the fair for five days amidst the alert of new vari | Patrika News
मंदसौर

कोरोना के नए वैरिएंट के अलर्ट के बीच पांच दिन मेला बढ़ाने का निर्णय

सोशल मीडिया पर पांच दिन मेला बढ़ाने की पोस्ट हुई वायरल, कलेक्टर ने कहा निर्देश के बाद समीक्षा कर करेंगे निर्णय

मंदसौरNov 29, 2021 / 05:51 pm

sachin trivedi

कोरोना के नए वैरिएंट के अलर्ट के बीच पांच दिन मेला बढ़ाने का निर्णय

कोरोना के नए वैरिएंट के अलर्ट के बीच पांच दिन मेला बढ़ाने का निर्णय

मंदसौर. भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर चल रहे कार्तिक मेले को अंतिम दिन रविवार को पांच दिन के लिए बढ़ाने का निर्णय हुआ है। इधर देश व प्रदेश में कोरोना के नए वैरियंट के आने के बाद से अलर्ट जारी हो रहा है और हाईलेवल की बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है। नए वैरियंट के साथ कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़ रहे है। ऐसे में कलेक्टर ने कहा कि भोपाल में हुई बैठक में कोविड को लेकर निर्देशों का इंतजार है। इसके बाद मेले पर निर्णय करेंगे। वहीं सोशल मीडिया पर दिनभर मेला अवधि पांच दिन बढ़ाने को लेकर भी पोस्ट वायरल होती रही। व्यापारियों की मांग पर मेला अवधि बढ़ाई जा रही है। इधर मेले की रंगत के बीच अत्यधिक संया में भीड़ भी पहुंच रही है। लेकिन कोविड के नए वैरियंट के अलर्ट के बीच यहां इसका असर नहीं दिखाई दे रहा है।
हर दिन उमड़ रही भीड़
मंदिर क्षेत्र में चल रहे कार्तिक मेले की छटा अब हर और दिा रही है। मेले में हर दिन अत्यधिक भीड़ दिखाई दे रही है। शनिवार-रविवार को दिनभर के बाद शाम से लेकर रात तक भी अत्यधिक भीड़ दिखाई दी। मेले में पहुंच रही भीड़ के बीच यहां पहुंचने वाले सभी मार्गों पर जाम की स्थिति दिखाई दे रही है। भीड़ और मेले की रंगत के बीच कोरोना के नए वैरियंट ने चिंता बढ़ाई है। हालांकि अभी किसी प्रकार के प्रतिबंध जारी नहीं होने के कारण यहां के लिए गाइडलाइन और निर्देश भी जारी नहीं हुए है। अलट्र के बीच प्रशासन को गाइडलाइन और निर्देशों का इंतजार है। एक और भले ही कोविड के संक्रमण और नए वैरियंट की चर्चाओं के बीच अलर्ट जारी होने के साथ शासन स्तर पर बैठकें हो रही है तो वहीं मंदसौर में मेला अवधि को बढ़ाया जा रहा है।
मेला अवधि पांच दिन बढऩे की सूचना दिनभर हुई वायरल
१४ नवंबर को पाटोत्सव के बाद १५ दिवसीय पशपुतिनाथ मंदिर पर कार्तिक मेले की शुरुआत हुई। लेकिन मेले की रंगत १९ नवंबर तक देखी गई। इधर रविवार को मेला का अंतिम दिन था, लेकिन पांच दिन के लिए मेला बढ़ाने की सूचना चली। वायरल पोस्ट में लिखा गया कि भगवान पशुपतिनाथ महादेव का मेला 5 दिन और बढ़ेगा। रविवार को विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने कलेक्टर गौतम सिंह से इस संबंध में चर्चा की और कलेक्टर ने इस विषय में सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है। मेले के व्यापारियों ने विधायक से दूरभाष एवं अन्य माध्यमों से मेला अवधि बढ़ाने की मांग की थी। व्यापारियों ने अपनी मांग में कहा था कि इस बार विभिन्न कारणों से मेला देरी से शुरू हुआ। साथ ही शुरू में मौसम एवं मावठे की मार भी मेले पर रही। इसलिए मेला देर से जमा। ऐसे में व्यापारिक हित में मेले का पांच दिन बढ़ाया जाए। इस पर विधायक ने कलेक्टर गौतम सिंह से चर्चा में इन बातों को उल्लेखित करते हुए कहा कि मेले में सभी सुविधाएं जारी हैं। सफाई, पानी, प्रकाश, दुकानों का आवंटन सभी निरंतर है ही। साथ ही पूर्व में भी ऐसी परंपरा रहती आई है कि मेला अवधि को बढ़ाया जाता रहा है। इसलिए 5 दिवस मेला बढ़ाना उचित और व्यापारिक हित में होगा।

मेला अवधि बढ़ी है
व्यापारियों व नगरवासियों की मांग पर मेला अवधि पांच दिन के लिए बढ़ी है। -पीके सुमन, सीएमओ


निर्देश के बाद करेंगे उसके अनुसार निर्णय
मेला अवधि बढ़ाने को लेकर मांग आई है। इधर कोरोना को लेकर अर्लट के बीच बैठक भी भोपाल में हुई है। क्या नए निर्देश आते है उसके अनुसार समीक्षा कर इस पर निर्णय करेंगे। -गौतमसिंह, कलेक्टर

Home / Mandsaur / कोरोना के नए वैरिएंट के अलर्ट के बीच पांच दिन मेला बढ़ाने का निर्णय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो