scriptFamily dispute in jumlas, there is no hesitation in giving tickets, so | जुमलों में परिवार वाद, टिकिट देने में परहेज नहीं, कही पत्नी तो कही पुत्रवधु को टिकिट | Patrika News

जुमलों में परिवार वाद, टिकिट देने में परहेज नहीं, कही पत्नी तो कही पुत्रवधु को टिकिट

जुमलों में परिवार वाद, टिकिट देने में परहेज नहीं, कही पत्नी तो कही पुत्रवधु को टिकिट

मंदसौर

Published: June 30, 2022 11:09:29 am

मंदसौर.
परिवारवाद की राजनीति को लेकर कांग्रेस सहित अन्य दलों पर हमलावर होने वाली भाजपा ने जिले में स्थानीय चुनाव में टिकिट वितरण में खुद को परिवारवाद से दूर नहीं रख पाई है। भाजपा हर चुनावी समर में खुले रुप से विरोध करती आई है। लेकिन इस बार हो रहे पंचायत से लेकर निकाय चुनाव में टिकिट वितरण में भाजपा भी इससे अछुती नहीं है और परिवारवाद का विरोध सिर्फ जुमला ही साबित हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने चुनाव की शुरुआत में टिकिट वितरण के दौरान परिवारवाद नहीं चलने देने और इस बार स्थानीय चुनावों में नए को मौका देने की बात कही थी, लेकिन जिले में पार्षद से लेकर जिला पंचायत के टिकिट में बड़े नेताओं की पत्नी और पुत्रवधु को टिकिट बांटे गए है। अब जब चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है तो इन नेताओं की पुत्रवधु से लेकर पत्नियों को जिताने के लिए पार्टी के छोटे कार्यकर्ताओं को लेकर प्रचार में मैदान संभाल रखा है।
UP Assembly Elections Result 2022 : पश्चिमी उप्र में बरकरार भाजपा का जलवा,इन जिलों में किसानों और जाटों ने झूमकर डाला वोट
UP Assembly Elections Result 2022 : पश्चिमी उप्र में बरकरार भाजपा का जलवा,इन जिलों में किसानों और जाटों ने झूमकर डाला वोट

परिवारवाद के साथ नए को भी नहीं दिया निकाय में मौका
एक और परिवारवाद को भाजपा इस बार स्थानीय चुनाव के टिकिट वितरण में नहीं छोड़ पाई तो वहीं इस बार भी मंदसौर से लेकर जिले के मल्हारगढ़ से लेकर पिपलियामंडी, नारायणगढ़, नगरी, सुवासरा, शामगढ़, भानपुरा से लेकर सभी निकायों में कई पुराने चेहरें और पूर्व में चुनाव जीतकर कई पदों पर रहे लोगों को फिर से मौका दिया है। जब मुख्यमंत्री खुद इस बार चुनाव में नए चुनाव को मौका देने की बात कह रहे थे।

बड़े पदों पर रहे इस बार पत्नी को दिलवाया टिकिट
किसान मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर की पत्नी रमादेवी गुर्जर को मंदसौर नपा चुनाव में भाजपा ने वार्ड ३ से प्रत्याशी बनाया है। गुर्जर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष से लेकर कई अन्य पदों पर रह चुके है तो लंबे समय से मंडी से लेकर किसानों की राजनीति में सक्रिय है और भाजपा के कद्दावर नेता है।

पूर्व मंत्री की पुत्रवधु को मिला टिकिट
पूर्व गृहमंत्री कैलाश चावला की पुत्रवधु नम्रता प्रितेश चावला को भाजपा ने वार्ड १ से प्रत्याशी बनाया है। चावला शहर से लेकर जिले और प्रदेश की राजनीति में कई पदों पर रहे है और मंत्री रहे है।
तो वहीं इनके एक बेटे जिला भाजपा में उपाध्यक्ष है। वहीं इस बार पुत्रवधु को भी टिकिट दिलवाने में सफल रहे।
खुद कई पदों पर रहे इस बार पुत्रवधु को दिलाया टिकिट
भाजपा नेता मदनलाल राठौर की पुत्रवधु अनिता विजय राठौर को भाजपा ने मल्हारगढ़ में वार्ड १० से प्रत्याशी बनाया है। राठौर खुद जिला पंचायत से लेकर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक से लेकर भाजपा के जिलाध्यक्ष रह चुके है और वर्तमान में सहकारिता में पद पर है। जिले की राजनीति में लंबे समय से सक्रिय राठौर ने इस बार अपनी पुत्रवधु को टिकिट दिलवाया है।

पिछड़ा मोर्चा प्रदेश मंत्री की पत्नी को भी मिला टिकिट
भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश मंत्री धीरज पाटीदार जो भाजपा में ग्रामीण क्षेत्र से लेकर पिछड़ा मोर्चा की राजनीति करते आ रहे है उन्होंने इस बार शहर के वार्ड ३९ से अपनी पत्नी भारती पाटीदार को टिकिट दिलवाया है। भाजपा ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है। पाटीदार पूर्व में जिला पंचायत का चुनाव लड़ चुके है। शहर में उत्तर मंडल के पूर्व अध्यक्ष नरेश चंदवानी की पत्नी निर्मला चंदवानी को भाजपा ने शहर में वार्ड ६ से अपना प्रत्याशी बनाया है।

दो पूर्व विधायक की पुत्रवधु को जिला पंचायत में मौका
भाजपा ने पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार की पुत्रवधु दुर्गा पाटीदार को जिला पंचायत में भाजपा ने वार्ड १० से प्रत्याशी बनाया है। सुवासरा से विधायक रहे राधेश्याम के पिता नानालाल पाटीदार भी पूर्व में विधायक रह थे। इस बार पुत्रवधु चुनाव मैदान में है। वहीं गरोठ के पूर्व विधायक रहे राजेश यादव की पुत्रवधु मनुप्रिया पति विनीत यादव को भाजपा ने वार्ड १७ से अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं मंदसौर ग्रामीण मंडल के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र पाटीदार की पत्नी निर्मला पाटीदार को भाजपा ने जिला पंचायत में वार्ड ५ से अपना प्रत्याशी बनाया है।

पूर्व अध्यक्ष से लेकर पूर्व सभापतियों के परिजनों को टिकिट
मल्हारगढ़ निकाय चुनाव में बीजेपी के वार्ड नंबर 4 से राधेश्याम प्रजापति को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है। यह पूर्व में सभापति रहे है। वार्ड 6 से पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष दिनेश प्रजापति की पत्नी राधा प्रजापति को टिकिट दिया। वार्ड 8 से जितेंद्र अठवाल जो कि अनुसूचित जनजाति के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य हैं उनके छोटे भाई की पत्नी सोनम अठवाल को चुनाव लड़ा रहे है। वार्ड 9 से शिवलाल जोशी जो पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष रहे है और अभी पुत्रवधु को श्वेता प्रकाश जोशी को टिकिट दिया। वार्ड 13 में पूर्व सभापति मोहन सेन कच्छावा के छोटे भाई की पत्नी शर्मिला प्रकाश कच्छावा को टिकिट दिया। वार्ड 15 में संजय मंडवारिया जो पूर्व सभापति है इनकी माता शांतिबाई मंडवारिया को प्रत्याशी बनाया है। इसमें तीसरी से चौथी बार तक भी कुछ नेताओं के परिवारों को पार्टी ने टिकिट दिया है।

पूर्व उपाध्यक्ष की पत्नी को दिया टिकिट
शामगढ़ में वार्ड 9 में भाजपा ने कविता यादव को प्रत्याशी बनाया है। इनके पति राजू यादव नगर परिषद में उपाध्यक्ष भी रह चुके है तो कई बार पार्षद भी रहे है। वर्ष 1983 से लेकर 1988 और 1999 से लेकर 2004 तक पार्षद रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण समारोह शुरू, तेजस्वी बनेंगे डिप्टी सीएम, कैबिनेट विस्तार बाद मेंशपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव से की बातचीत, जानिए क्या बोले राजद सुप्रीमोबीजेपी का 'इतिहास' है, जिस राज्य में बढ़ाया कद उस राज्य में सहयोगी दल ने किया किनाराड्रग केस में फंसे अकाली नेता बिक्रम मजीठिया को बड़ी राहत , पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से मिली जमानतफिनलैंड, स्वीडन NATO में शामिल, US President जो बाइडन ने किए इंस्ट्रूमेंट ऑफ रेटिफिकेशन पर हस्ताक्षर: अब क्या करेगा रूस?कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के एम्स में कराया गया भर्तीनीतीश के NDA छोड़ने के बाद पी चिदंबरम ने बीजेपी पर किया हमला, ट्वीट करके कही ये 6 बातेंदिल्ली में हर दिन 6 रेप, इस साल के पहले 6 महीने में दर्ज हुए 1,100 से अधिक मामले
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.