scriptखाद्य एवं औषधि विभाग ने आद्योगिक क्षेत्र में मसाला उद्योगों से लिए सेंपल | Food and Drugs Department took samples from spice industries in indus | Patrika News
मंदसौर

खाद्य एवं औषधि विभाग ने आद्योगिक क्षेत्र में मसाला उद्योगों से लिए सेंपल

खाद्य एवं औषधि विभाग ने आद्योगिक क्षेत्र में मसाला उद्योगों से लिए सेंपल

मंदसौरFeb 27, 2020 / 03:55 pm

Vikas Tiwari

patrika_news.jpg

mandsaur news

मंदसौर
जिले का खाद्य एवं औषधि विभाग का अमला लगातार सक्रिय है। कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देशानुसार बुधवार को विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के दो औद्योगिक संस्थानों का निरीक्षण कर सेंपल जब्त किए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी बीएस जामोद व कमलेश जमरा ने कार्रवाई करते हुए औद्योगिक क्षेत्र स्थित एबी भावगढ़ मसाला उद्योग से मिर्च पाउडर और तलेरा ओवरसिज से हल्दी पाउडरए मिर्च पाउडर और धनिया पाउडर के सेम्पल लिए है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी जमरा ने बताया कि उक्त सेेंपलों को जांच के लिए भोपाल प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि आगे भी लगातार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के अंतर्गत कार्रवाईयां जारी रहेगी।
००००००
उद्यानिकी महाविद्यालय में दो दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न
मंदसौर
उद्यानिकी महाविद्यालय में 2 दिवसीय कार्यशाला के द्वितीय दिवस का शुभारंभ भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद् के तत्वावधान में हुआ। जिसमें इन्स्टुमेन्टेशन एवं लेबोरेटरी इक्युपमेन्ट हेण्डलिंग ऑपरेशन टेक्नीक्स विषय में व्याख्यानों की श्रृंखला का प्रारंभ हुई ।
इस दो दिवसीय कार्यशाला में रिसोर्स परसन सोमतिया देव ने इन्स्टुमेन्टेशन एवं लेबोरेटरी इक्युपमेन्ट को चलाना एवं अनुसंधान कार्य करने की क्रिया विधि की जानकारी दी।
डा एसएन् मिश्रा, अधिष्ठाता के द्वारा प्रयोगशाला इक्युपमेन्ट्स पर संक्षिप्त में प्रकाश डाला गया। कार्यशाला के अंतिम दिवस संयोजक डा केसी मीणा, डा जीपीएस राठौर, डा ओपीसिंह, डा रूपेश चतुर्वेदी एवं डा के आलम खान सहित महाविद्यालय के समस्त छात्र, छात्राएं एवं स्टाफ उपस्थित थे ।
उक्त जानकारी अंकित पाण्डेय द्वारा दी गई ।

Home / Mandsaur / खाद्य एवं औषधि विभाग ने आद्योगिक क्षेत्र में मसाला उद्योगों से लिए सेंपल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो