सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स पर बना लिया मकान, शिकायत पर नपा ने हटवाया

सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स पर बना लिया मकान, शिकायत पर नपा ने हटवाया
सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स पर बना लिया मकान, शिकायत पर नपा ने हटवाया

Nilesh Trivedi | Updated: 06 Oct 2019, 10:03:04 AM (IST) Mandsaur, Mandsaur, Madhya Pradesh, India

सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स पर बना लिया मकान, शिकायत पर नपा ने हटवाया

मंदसौर.
शहर के संजीत रोड क्षेत्र में कालका माता मंदिर के समीप अयोध्या बस्ती में नपा के सार्वजनिक सुलभ काम्प्लेक्स की जमीन पर एक व्यक्ति ने अतिक्रमण करते हुए मकान बना लिया था। झुग्गी बस्ती में किए अतिक्रमण कर वह यहां अपने सभी सामान रखने के साथ पत्थर डालकर रखने लगा था। लंबे समय से वह यहां रह रहा है और सुलभ कॉम्प्लेक्स में आने-जाने वाली महिलाओं को भी दिक्कत होती थी।

ऐसे में लंबे समय से नपा में इसकी शिकायतें की जा रही थी। इस पर नपा अमले ने शनिवार को दोपहर में यहां पहुंचकर अतिक्रमण में बनाए इस मकान को हटाया दिया। यहां महिलाओं ने नपा अमले के सामने हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया तो नपा ने पुलिस फोर्स यहां बुला ली। पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया। इसके बाद मकान हटाया गया।


नपा सीएमओ सविताप्रधान ने बताया कि राहुल परमार ने नपा के काम्प्लेक्स की ही जमीन पर अतिक्रमण करते हुए घर बना लिया था। ऐसे में शिकायत पर यहां पहुंचकर कार्रवाई की। पूर्व में भी शिकायत पर नपा का अमला यहां पहुंचा लेकिन हर बार ही अतिक्रमणकर्ता ने कभी महिलाओं को आगे किया तो कभी विरोध किया। इसके कारण यह मामला टलता गया।

शनिवार को नपा सीएमओ पुलिस व नपा की जेसीबी सहित अपने पूरे अमले के साथ यहां पहुंची तो महिलाओं ने हंगामा कर दिया। फिर पुलिस ने महिलाओं को पकड़कर यहां से हटाया और हंगामा कर रही महिलाओं को दूर करते हुए कंट्रोल किया। इसके बाद अधिकारियों ने जेसीबी से मकान को तुड़वा दिया। पतरे और बल्लियों लगाकर छत तैयार कर इस जगह पर मकान तैयार कर यहां रहने लगा था। नपा की इस कार्रवाई के दौरान बस्ती में भीड़ जमा हो गई।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned