scriptसहयोग नहीं मिल रहा, एडीएम को शिकायत कर रो पड़े खाद्य अधिकारी | khady vibhag news | Patrika News
मंदसौर

सहयोग नहीं मिल रहा, एडीएम को शिकायत कर रो पड़े खाद्य अधिकारी

सहयोग नहीं मिल रहा, एडीएम को शिकायत कर रो पड़े खाद्य अधिकारी

मंदसौरJul 31, 2019 / 11:29 am

Nilesh Trivedi

patrika

सहयोग नहीं मिल रहा, एडीएम को शिकायत कर रो पड़े खाद्य अधिकारी

मंदसौर.
मिलावट खोरों को लेकर सरकार सख्त है। लेकिन अधिकारी लापरवाह बने हुए है। इन लापरवाह अधिकारियों के सामने खाद्य अधिकारी बेबस हो गए है। यह बेबसी मंगलवार को जनसुनवाई में एडीएम के सामने आई। जनसुनवाई में खाद्य अधिकारी गुहार लगाते समय भावुक हो गए और एडीएम से कहा कि साहब कलेक्टर सर ने कार्रवाई के लिए दल बना रखे है। सभी को बार-बार फोन लगाता हूं। कोई आने को तैयार नहीं। सभी व्यस्तता बताते है।
एक-दो जगह तो सैंपलिंग कर लेता हूं। बड़ी जगह जाने में अन्य विभाग साथ आने को तैयार नहीं। जब भावुक हुए खाद्य अधिकारी की गुहार सुन एडीएम ने जमरा को सभी का फोन लगाने की कहा। तो खाद्य अधिकारी कक्ष से बाहर आकर रोने लगे। लेकिन उन्हें कोई अधिकारी या कर्मचारी समझाने और शांत करने तक नहीं पहुंचा। जमरा ने वहीं से सभी विभागों को फोन किए तो आनन-फानन में सभी दौड़ते हुए कलेक्टोरेट पहुंचे। इसके बाद सभी विभागीय अधिकारी एकत्रित होकर शहर में कार्रवाई करने के लिए निकलें। जनसुनवाई में खड़े ग्रामीण एवं अधिकारियों ने जब खाद्य अधिकारी को जनसुनवाई में गुहार लगाते हुए देखा तो खलबली मच गई।

अधिकारी पहुंचे तो एसडीएम भी कार्रवाई के लिए साथ गई
एडीएम को शिकायत के बाद कलेक्ट्रेड में सभी विभागों से अधिकारी पहुंचे तो एसडीएम अंकिता प्रजापति व तहसीलदार नारायण नंदेड़ा भी कार्रवाई के लिए उनके साथ निकले। कलेक्टर कार्यालय के बाहर सभी अधिकारियों ने पहले तो मंथन किया कि कहा पर कार्रवाई के लिए जाए। इसके बाद वह कार्रवाई के लिए निकलें।

इनकी लगाई है ड्युटी
मिलावटियों की जांच को लेकर सरकार से निर्देश मिलने के बाद कलेक्टर ने इसके लिए खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ आपूर्ति विभाग, राजस्व विभाग के तहसीलदार व नायब तहसीलदार सहित नपा और पुलिस को मिलाकर दल बनाए और कार्रवाई और जांच के लिए निर्देश दिए। लेकिन राजस्व व नपा से लेकर आपूर्ति विभाग से जमरा के साथ कार्रवाई के लिए जाने में इन विभागों के अधिकारी कतरा रहे है। ऐसे में खाद्य सुरक्षा अधिकारी को अकेले ही कार्रवाई के लिए जाना पड़ रहा है।
मावा, दूध, घेवर के लिए सैंपल

खाद्य सुरक्षा अधिकारी जमरा ने बताया कि मंगलवार को कार्रवाई के दौरान जनकूपरा में बंसल दूध डेयरी से भैंस के दूध का सैंपल लिया। स्टेशन रोड क्षेत्र में स्थित बीकानेर स्वीट्स के गोदाम से मीठा मावा, समीप में महिला ट्रेडर्स के यहां से कुरकुरे, औद्योगिक क्षेत्र में गोविंद स्वीट़्स से बंगाली मिठाई और केक के अलावा राधा स्वीट्स के मुखर्जी चौक गोदाम पर पहुंचकर सैंपलिंग की कार्रवाई की। राधा स्वीट़्स पर सफाई के निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम प्रजापति, तहसीलदार नारायण नंदेड़ा, नपा स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय के साथ जगदीश लक्षकार सहित अन्य मौजूद थे।

जनसुनवाईं में 160 आवेदकों ने लगाई फरियाद
कलेक्ट्रेट कार्यालय में जनसुनवाई के दौरान 160 आवेदकों ने फरियाद लगाई। इसमें आर्थिक सहायता संबंधी आवेदन अधिक थे। जनसुनवाई में बीपीएल सूची में नाम जुडवाने, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास मंजूर करने, निजी भूमि पर अतिक्रमण, भूमि विवाद, बीमारी सहायता, आपसी विवाद, शिक्षा ऋण दिलाने, सामुदायिक सुविधा घर कम्युनिटी टायलेट बनवाने के आवेदन थे।

Home / Mandsaur / सहयोग नहीं मिल रहा, एडीएम को शिकायत कर रो पड़े खाद्य अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो