scriptसीसीटीवी कैमरो की नजर में रहेगा झील महोत्सव, पर्यटको की सुविधा के लिए लगेंगे होर्डिंग्स | Lake festival | Patrika News
मंदसौर

सीसीटीवी कैमरो की नजर में रहेगा झील महोत्सव, पर्यटको की सुविधा के लिए लगेंगे होर्डिंग्स

कलेक्टर ने गांधीसागर के रेस्ट हाउस में ली बैठक

मंदसौरFeb 09, 2018 / 08:05 pm

harinath dwivedi

patrika

Lake festival

मंदसौर । झील महोत्सव की पूर्व तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने शुक्रवार को गांधीसागर रेस्ट हाउस में झील महोत्सव के आयोजन से जुड़े सभी संबंधित अधिकारियो की बैठक ली। जिले की गांधीसागर में 17 फरवरी से 26 फरवरी तक १० दिवसीय झील महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। बैठक के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि एम्बुलेंस, 108 वाहन, पर्याप्त चिकित्सकों की व्यवस्था एवं चिकित्सा संबंधित सम्पूर्ण व्यवस्था करें तथा ऐसे संकेत लगाए जाएंजिससे की चिकित्सा संबंधी जानकारी आने वाले पर्यटकों को आसानी से मिल सके। फॉरेस्ट अधिकारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में ऐसे संकेत अंकित करें कि झील महोत्सव में आने वाले पर्यटकों को असुविधा न हो। बैठक में बताया गया कि झील महोत्सव में आने वाले पर्यटकों के लिए मोडी माता में टेंट के 20 एसी कमरे बनाएं जाएंगे। उन्होंने सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए कि इस कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में बैठके आयोजित करेें और व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें। बैठक के दौरान हंसा इवेन्ट कम्पनी को निर्देश दिए कि कार्यक्रम के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। झील महोत्सव के व्यापक प्रचार के लिए जगह-जगह होर्डिग्स भी लगाई जगाईजाएं। बैठक में पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह, सीईओ जिला पंचायत नीमच, वनाधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी के अलावा झील महोत्सव आयोजन से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी व नोडल अधिकारी एवं विकास खंडस्तरीय अधिकारी भी मौजूद थे।
गतिविधियों एवं व्यवस्थाओं की ली जानकारी
बैठक में कलेक्टर श्रीवास्तव ने सभी अधिकारियो को झील महोत्सव के दौरान सभी प्रकार की गतिविधियां नियत स्थल पर आयोजित करने को कहा, ताकि अधिक से अधिक लोग झील महोत्सव का लुत्फ उठा सके। बैठक में कलेक्टर श्रीवास्तव ने ईवेन्ट आयोजक से झील महोत्सव के दसो दिन की कार्ययोजना की सिलसिलेवार जानकारी ली और उसे और अधिक बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव भी दिए। उन्होंने कहा कि यह दस दिवसीय झील महोत्सव बेहद सुव्यवस्थित और योजनाबद्ध तरीके से आयोजित किया जाएं। जिससे आगन्तुको का भरपूर मनोरंजन हो और वे इस महोत्सव को भरपूर आंनद ले सके। बैठक में झील महोत्सव के दौरान आयोजित होनी वाली प्रत्येक गतिविधि एवं की जाने वाली व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा की गईं। झील महोत्सव की विस्तृत जानकारी झील महोत्सव की वेबसाईड पर की जा सकती है। झील महोत्सव की पूर्व तैयारियों के निरीक्षण के पश्चात एमपी टूरिज्म द्वारा निर्माणधीन सर्किट हाउस का भी निरीक्षण किया।

Home / Mandsaur / सीसीटीवी कैमरो की नजर में रहेगा झील महोत्सव, पर्यटको की सुविधा के लिए लगेंगे होर्डिंग्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो