scriptखुफिया जानकारी के आदान-प्रदान, शराब-हथियार व गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही पर दोनों राज्य रहेंगे सतर्क | mandsaur news | Patrika News
मंदसौर

खुफिया जानकारी के आदान-प्रदान, शराब-हथियार व गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही पर दोनों राज्य रहेंगे सतर्क

खुफिया जानकारी के आदान-प्रदान, शराब-हथियार व गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही पर दोनों राज्य रहेंगे सतर्क

मंदसौरMar 19, 2019 / 12:04 pm

Nilesh Trivedi

patrika

खुफिया जानकारी के आदान-प्रदान, शराब-हथियार व गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही पर दोनों राज्य रहेंगे सतर्क


मंदसौर.
लोकसभा चुनाव स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर रविवार को जिले के गांधीसागर में दो राज्यों की पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक संपन्न हुई। इसमें चुनाव के दौरान आवाजाही से लेकर गतिविधियों पर निगाह रखने और विशेष दल गठित किए जाने को लेकर निर्णय लिए गए।
मप्र व राजस्थान के पुलिस व अन्य अधिकारियों की अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में साझा रणनीति पर मंथन किया गया। इसमें बार्डर पर कड़ी निगरानी रखने से लेकर नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने और अवैध शराब, हथियार और गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही को सख्ती से रोका जाएगा। इसके साथ ही कंजर गतिविधियों पर पूर्ण रूप से नजर रखी जाएगी।

सीमावर्ती राज्यों की पुलिस आपसी समन्व्यय बनाकर लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए खुफिया सूचनाओं का आदान-प्रदान करने और प्रभावी कार्रवाई किए जाने से लेकर अन्य पहलुओं पर चर्चा की गई।बॉर्डर पर दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करने और चुनाव में बाधा डालने वाले आपराधिक तत्वों निगाह रखने के लिए दल बनाए जाएंगे और कार्रवाई की जाएगी। वारंटियों की गिरफ्तारी की जाएगी। संवेदनशील क्षेत्रों मे साझा रणनीति के तहत चुनाव के दौरान पुलिस कार्रवाई करने पर भी विशेष जोर दिया।
साथ ही दोनों राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने एक दूसरे को भरोसा दिलाया कि चुनाव के दौरान दोनो राज्यों द्वारा एक दूसरे को पूर्ण सहयोग मिलेगा। साथ ही बॉर्डर वाले क्षेत्र में व शराब ठेकेदारो के नाम एक-दूसरे राज्य की पुलिस को जरूर दिए जाए। इससे अनियमितता सामने आने पर त्वरित कार्रवाई की जा सके। क्षेत्र में शराब परिवहन, हथियार व अवैध धनराशि की आवाजाही पर विशेष निगरानी रखी जाएगी

बनाई रूपरेखा, 25 से अधिक अधिकारी रहे उपस्थित
अंतरराज्यीय बैठक में गरोठ एसएसपी विनोद कुमार सिंह चौहान, एसडीएम वीरेंद्रसिंह डांगी, एसडीओपी फुलसिंह परस्ते, भानपुरा तहसीलदार नारायण नांदेड, एसडीओपी रावतभाटा रामेश्वर प्रसाद, एसडीओपी भवानीमंडी राजेश मेश्राम, सीतामऊ एसडीएमओ ओपी शर्माए तथा थाना प्रभारी भवानीमंडी, मिश्रौली, पगारियाएडग एवं थाना प्रभारी सीतामऊ, सुवासरा, गरोठ, भानपुरा, गांधीसागर, झालावाड़, रावतभाटा, भवानीमंडी, रामगंजमंडी सहित दोनों राज्यों के करीब 25 से अधिक राजस्व तथा पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। एएसपी चौहान ने बताया कि बैठक में बॉर्डर एरिया में लगे चेक पोस्ट, सीमांत क्षेत्र में संयुक्त पेट्रोलिंग, सीमांत क्षेत्र में होने वाले अपराध, अपराधिक गतिविधियां, अवैध शराब, अवैध शस्त्र, स्थाई एवं फरार वारंटी तथा आगामी लोकसभा चुनाव के संबंध में अन्य बिंदुओं पर चर्चा कर रूपरेखा तैयार की गई।

Home / Mandsaur / खुफिया जानकारी के आदान-प्रदान, शराब-हथियार व गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही पर दोनों राज्य रहेंगे सतर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो