scriptचंबल किनारे जप्त की 300 ट्रॉली रेत का स्टॉक, अब होगी नीलाम | mandsaur news | Patrika News
मंदसौर

चंबल किनारे जप्त की 300 ट्रॉली रेत का स्टॉक, अब होगी नीलाम

चंबल किनारे जप्त की 300 ट्रॉली रेत का स्टॉक, अब होगी नीलाम

मंदसौरMay 01, 2019 / 11:47 am

Nilesh Trivedi

patrika

चंबल किनारे जप्त की 300 ट्रॉली रेत का स्टॉक, अब होगी नीलाम


मंदसौर.
जिले में खनन माफिया बेखोफ होकर नदियों को छलनी करने में लगे हुए है। दिन-रात जेसीबी से नदियों को छलनी कर रेत निकालने का काम चल रहा है। खनिज विभाग हो या राजस्व विभाग इक्का-दुक्का कार्रवाई कर वाहनो को पकडक़र पंचनामा बनाते तक ही सीमित है और माफिया अपने काम में व्यस्त है।
अवैध रेत के इस खनन से माफिया मोटी कमाई करने में लगा है। आलम तो यह हैमंदसौर, सुवासरा, गरोठ, शामगढ़ तक जाने वाले मुख्य मार्ग से ही बसईमें चंबल को खोखला करते माफिया दिखाईदेते है लेकिन इन्हें कोई रोक नहीं पा रहा है। नदी के किनारे पर ही रेत के बड़े स्टॉक बना दिए गए है।
नदी से रेत निकालकर किनारों पर ही स्टॉक करने का काम किया जाता है।फिर यहां से बाजार में बेचने का। मंगलवार को देरी से ही सही लेकिन विभागीय अमला जागा और दोपहर में यहां पहुंचकर ३०० से अधिक ट्रॉलियों का जमा रेत का स्टॉक जप्त करने की कार्रवाई की। अब इसे नीलाम किया जाएगा।

दिनभर चली जेसीबी और ट्रैक्टर-ट्रॉलिया
जिला खनिज अधिकारी मेजरसिंह जमरा ने बताया कि मंगलवार को राजस्व अमले के साथ मिलकर विभाग के अमले ने मंगलवार दोपहर वहां पहुंचकर नदी किनारे रखे रेत के स्टॉक को जप्ती में लिया। इसके बाद जेसीबी से लेकर डंपर व ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को बुलवाया गया। जिनसे स्टॉक में पड़ी इस रेत को एसडीएम कार्यालय के यहां भिजवाने का काम किया गया।
अब वहां से प्रक्रिया के तहत इस रेत को नीलाम किया जाएगा और अभी तक रेत को नदी से निकालने वालो कोई व्यक्ति आया नहीं है। यदि कोई आएगा तो अवैध रेत परिवहन के तहत कार्रवाई की जाएगी। इस काम में दिनभर यहां रेत को उठाकर भरने के लिए जेसीबी से लेकर अन्य वाहन चलते रहे।करीब ३०० से अधिक ट्रॉलियां रेत जप्त की गई। यह खनिज व राजस्व विभाग की बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इससे माफियाओं में हंडकंप मच गया है।

Home / Mandsaur / चंबल किनारे जप्त की 300 ट्रॉली रेत का स्टॉक, अब होगी नीलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो