script20 नवदंपत्ति एक-दूजे के हुए, दिनभर जमा रही समाजजनों की भीड़ | mandsaur news | Patrika News
मंदसौर

20 नवदंपत्ति एक-दूजे के हुए, दिनभर जमा रही समाजजनों की भीड़

20 नवदंपत्ति एक-दूजे के हुए, दिनभर जमा रही समाजजनों की भीड़

मंदसौरMay 29, 2019 / 12:20 pm

Nilesh Trivedi

patrika

20 नवदंपत्ति एक-दूजे के हुए, दिनभर जमा रही समाजजनों की भीड़


मंदसौर.
शहर के संजय गांधी उद्यान में मंगलवार को मालवीय समाज के लोगों को जमघट लगा रहा। जो सुबह से शाम तक रहा। अवसर था समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन का। कबीन जयंती के अवसर पर हुए इस आयोजन में बड़ी संख्या में समाजजन जुटे। तेज गर्मी के बीच दोपहर में निकले चल समारोह में समाजजन झुमते हुए नजर आए। तो सम्मेलन में २० नवयुगलों की शादी हुई। वह भी शामिल हुए। पूरे समय शहर भ्रमण के दौरान गर्मीसे दुल्हा-दुल्हन परेशान होते नजर आए।
आयोजन स्थल पर सामूहिक विवाह सम्मेलन के साथ ही युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन भी हुआ। इसमें घटिया विधायक रामलाल मालवीय के साथ ही प्रदेशभर से अन्य समाजजन शामिल हुए।
अखिल भारतीय मालवीय बलाई समाज महासंघ मध्यप्रदेश-राजस्थान के तत्वाधान में कबीर जयंती के उपलक्ष्य में 15वां आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन एवं प्रदेश स्तरीय युवक.युवती पारिवारिक परिचय सम्मेलन एवं प्रतिभा सम्मान समारोह मंगलवार को हुआ। संजय गांधी उद्यान से शोभायात्रा निकली।
जो शहर भ्रमण कर फिर यहां पहुंची।बग्गी में संत कबीर व डॉ अम्बेडकर की तस्वीर थी। दोपहर में 12 से सायं 4 बजे तक गायत्री परिवार द्वारा सामूहिक विवाह संपन्न कराया गया। सम्मेलन में सभी को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत शासन द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं व लाभ भी प्रदायन किया गया।
21 सिलाई मशीने कन्यादान में दी

सम्मेलन में प्रताप ग्रुप के कृष्णपालसिंह शक्तावत मुंदेड़ी द्वारा वर-वधु जोड़ो को 21 सिलाई मशीन दी गई।भानुप्रतापसिंह सिसोदिया ने नव विवाहित वर वधु को सिलाई मशीने कन्यादान कर उन्हे सुखद दांपत्य भविष्य के लिए मंगलकामनाएं की।सामाजिक समरसता मंच के विनाद मेहता ने कहा की कृष्णपालसिंह शक्तावत ने मानव समाज मे समरसता बनने मे अहम भमिका निभा रहे है। अभी तक अलग-अलग आयोजनो मे अलग-अलग समाज और जरूरतमंद, हुनरमंद लोगों को लगभग 300 से ज्यादा सिलाई मशीने भेंट कर चुके है।
…………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो