scriptजूतो को लेकर यहां अधिकारी व जनप्रतिनिधि के बीच हो गई बहस | mandsaur patrika News | Patrika News
मंदसौर

जूतो को लेकर यहां अधिकारी व जनप्रतिनिधि के बीच हो गई बहस

जूतो को लेकर यहां अधिकारी व जनप्रतिनिधि के बीच हो गई बहस

मंदसौरJul 22, 2018 / 03:13 pm

harinath dwivedi

patrika

जूतो को लेकर यहां अधिकारी व जनप्रतिनिधि के बीच हो गई बहस

मंदसौर/गरोठ.
गरोठ वन विभाग कार्यालय में शनिवार दोपहर किसानों की समस्या लेकर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि को कार्यालय में मौजूद वन विभाग के रेंजर ने कहा कि पहले कीचड़ के भरे जूते बाहर खोलकर आओ फिर अंदर आकर बात करो। बाद मैं जब रेंजर को परिचय का पता चला तो माफी मांगना पड़ी। उल्लेखनीय है कि इन दिनों वन विभाग में किसानों को पौधे वितरीत करने का कार्य चल रहा है जिसके लिए रोजाना क्षेत्र के किसान वन विभाग कार्यालय में पहुंच रहे हैं वन विभाग कार्यालय में परिसर पूरा ही कीचड़ से सना पड़ा है कीचड़ पर चलकर किसान कार्यालय कब पहुंचते हैं जिससे उनके जूते कीचड़ में होकर खराब हो जाते हैं जिसके कारण वहां उपस्थित कर्मचारियों द्वारा किसानों से कार्यालय के अंदर आने से पूर्व जूते खुलवाकर प्रवेश दिया जा रहा है। इसके साथ ही किसानों से पौधे लेने के लिए कागजात लेते समय भी अभद्रतापूर्वक व्यवहार किया जा रहा है। इस बात की शिकायत विधायक प्रतिनिधि कैलाशचंद्र धनोतिया से किसानों ने की जिस पर वह दोपहर वनविभाग कार्यालय में पहुंचे व सीधे कार्यालय में दाखिल होने लगेएतभी कार्यालय के अंदर बैठे रेंजर उमेशसिंह राठौर ने उन्हें कहा कि पहले जूते खोलकर अंदर आओ उसके बाद बात करो। इस पर विधायक प्रतिनिधि ने कहा की आप किसानों को अभद्रतापूर्वक जूते बाहर खोलने का कह रहे। आप खुद जूते पहनकर बैठे हो। पहले खुद अपने जूते बाहर खोलो, फिर किसानो को कहना। बात पर जब मामला बढऩे लगा तो किसी ने उन्हें विधायक प्रतिनिधि के परिचय से अवगत कराया तो बाद में उनसे माफी मांगकर बात को आयी गई कर दी।


पूरे परिसर में पसरा है कीचड़
वन विभाग कार्यालय परिसर में दाखिल होने वाले गेट से लेकर अंदर कार्यालय तक पूरे परिसर में बरसाती पानी के कारण कीचड़ जमा हुआ है जिसके कारण आने जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। और वन विभाग के जिम्मेदार ध्यान नही दे रहे।


पहले अभद्रतापूर्वक व्यवहार किया, फिर माफी मांग ली
किसानों की शिकायत पर वन विभाग कार्यालय में बात करने गया था तभी वहां मौजूद रेंजर ने तेज आवाज में जूते बाहर खोलकर कर बात करने को कहा, बाद में मैंने परिचय दिया तो मुझसे माफी मांग ली। इसके बाद क्षेत्रीय विधायक को रेंजर द्वारा अब तक तीन बार फोन लगाकर इस बारे में माफी मांगी जा चुकी है।
– कैलाशचंद्र धनोतिया, विधायक प्रतिनिधि, गरोठ

मामूली बात है…
वन विभाग में परिसर में पूरी तरह कीचडय़ुक्त बना हुआ है जिसके कारण किसानों के कीचड़ से भरे जूते बाहर खोलकर अंदर आने को कहा जा रहा था। परिसर को शीघ्र ही मुर्रम डालकर व्यवस्थित करवाया जाएगा। विधायक प्रतिनिधि वाली बात कोई बड़ी नहीं है, मामूली बात है जिसका पटाक्षेप हो गया है।
– उम्मेदसिंह राठौर, रेंजर, वन विभाग, गरोठ

Home / Mandsaur / जूतो को लेकर यहां अधिकारी व जनप्रतिनिधि के बीच हो गई बहस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो