scriptझुमकर बरसे बादल तो तालाब बन गया शहर | mansun news in madsaru | Patrika News
मंदसौर

झुमकर बरसे बादल तो तालाब बन गया शहर

झुमकर बरसे बादल तो तालाब बन गया शहर

मंदसौरJun 27, 2019 / 12:15 pm

Nilesh Trivedi

patrika

झुमकर बरसे बादल तो तालाब बन गया शहर


मंदसौर.
जिले में देर से और धीरे-धीरे ही सही लेकिन अब मानसून सक्रिय होने लगा है। इस बार मानसून ने जिले में देरी से दस्तक दी। इस कारण आम लोग जहां गर्मी और उसस को लेकर परेशान थे। वहीं किसान भी फसल की बुआई करने के बाद फसल को लेकर परेशान हो रहे थे। ऐसे में बुधवार की शाम को दिनभर की उमस के बाद डेढ़ घंटे तक तेज बारिश हुई। इस बारिश ने पूरे शहर को तालाब बना दिया और शहर जलमग्न हो गया। लोगों ने उमसभरी गर्मी से बारिश के बाद राहत पाई। कई लोग तो बारिश के बीच सडक़ों पर निकलें और बारिश का आंनद लिया तो कई बच्चों ने पानी के बीच अठखेलियां भी की।
तीसरी बारिश से खिले चेहरे
करीब १० दिनों पहले रातभर में हुए दो इंच की बारिश के बाद दो दिन पहले भी रात में आधे घंटे की तेज बारिश के बाद लोगों को मानसून की आहट लगी थी। इसी बीच प्री मानसून और दो बारिश के चलते उमस का दौर अधिक बढ़ गया था। गर्मी के दिनों से ज्यादा लोगों को उमस की गर्मी ने परेशान कर रखा था। ऐसे में बुधवार को दिनभर आसमान पर छाए काले बादलों के बीच शाम होते-होते तेज बारिश शुरु हो गई। तीसरी बारिश के बाद लोगों को आस बंधी की अब मानसून आ गया है और फसलों को लेकर किसान तो शहर से लेकर गांव में जलापूर्ति करने वाली पंचायत व निकायों ने भी अब राहत की सांस ली।
डेढ़ घंटे में पूरा शहर बन गया तालाब
नपा ने भले ही मानसून के पूर्व अपनी तैयारियों की हो और बड़े दावे किए हो। तो शहर की नालियों से लेकर बड़े नालों की सफाई के लिए बड़ा अभियान कई दिनों से चला रखा हो। लेकिन डेढ़ घंटे की इस तेज बारिश ने नपा के तमाम इंतजामों की कलाई खोल दी। और शहर के हर क्षेत्र में सडक़ों से लेकर चौराहें तालाब बन गए और सडक़ों पर भरे पानी के बीच वाहनों को आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ता। बारिश थमने के भी आधे घंटे बाद सडक़ों से पानी हट पाया। पूरा शहर जलमग्न हो गया।

Home / Mandsaur / झुमकर बरसे बादल तो तालाब बन गया शहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो