scriptयातायात दबाव को कम करने अब बनेगा यहां एक ओर मार्ग | News | Patrika News
मंदसौर

यातायात दबाव को कम करने अब बनेगा यहां एक ओर मार्ग

यातायात दबाव को कम करने अब बनेगा यहां एक ओर मार्ग

मंदसौरAug 31, 2018 / 01:33 pm

harinath dwivedi

patrika

यातायात दबाव को कम करने अब बनेगा यहां एक ओर मार्ग

मंदसौर.
शहर के बालागंज क्षेत्र में शिक्षा विभाग को हायर सेकंडरी स्कूल का भवन बनाना है। इसके लिए जमीन भी चिंहित है, लेकिन यही पर नपा ने भी 30 फीट जगह सडक़ बनाने के लिए मांग ली। इसी बात को लेकर लंबे समय से पेंच फंसा हुआ था और सहमति नहीं बन रही थी। दोनों विभागों के बीच जमीन को लेकर उलझे इस पेंच को सुलझाने के लिए गुरुवार को जिला पंचायत सीईओ आदित्यसिंह यहां पहुंचे। उनके साथ ही एसडीएम सहित प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षा विभाग व नपा के अधिकारियों के साथ पूरा अमला व नपाध्यक्ष सहित जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।
दोनों विभागों के बीच उलझे इस मामले को लेकर सुलझाने के लिए जब सभी विभागों के अधिकारी व जनप्रतिनिधि सभी लोग एकजुट हुए तो इस मामले पर बात शुरु हुई। नपा ने अपनी बात कही तो शिक्ष विभाग ने अपनी बात कही। नपा ने यहां रास्ता बनाने के लिए 30 फीट जगह की मांग रखी और शिक्षा विभग के अफसरों का कहना था कि यदि ३० फीट जगह हम दे देगे तो स्कूल का भवन कैसे बन पाएगा। इसी बात को लेकर मामला उलझा। इसके बाद मंथन का दौर चला और अफसरों ने इसका रास्ता निकालते हुए दोनों विभागों में सहमति बनाई। जिला पंचायत सीईओ ने नपा व शिक्षा विभाग को अपनी-अपनी डं्राईग में संशोधन करते हुए दोनों काम करने के निर्देश देते हुए इसका रास्ता निकाला। नपा भी इस पर राजी हुई अब नपा यहां 30 फीट की नहीं कम चौड़ाई की सडक़ बनाएगी तो शिक्षा विभाग भी अपना स्कूल भवन नपा की सडक की डीपीआर को ध्यान में रखते हुए तैयार करवाएगी। इस दौरान नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, लोनिवि सभापति विनोद डगवार, जिला शिक्षा अधिकारी आरएल कारपेंटर, नपा सीएमओ सविता प्रधान गौड़, एसडीएम एसएल शाक्य व अन्य लोग मौजूद थे।
—————————–

नवकार महामंत्र के 24 घंटे के अखंड जाप ४ को
संत धर्ममुनि मसा के 73वें जन्मदिवस के पूर्व 2 सितम्बर को सामूहिक एकासनो का आयोजन होगा। वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ नई आबादी अध्यक्ष विक्रम मेहता ने बताया कि 4 सितम्बर को 24 घंटे के अखण्ड नवकार महामंत्र के जाप होंगे। 4 व 5 सितम्बर को धर्ममुनि मसा के तप व त्याग जीवन पर साध्वी अर्पूवप्रज्ञा मसा आदि ठाणा 5 व्याख्यान देगी। 31 अगस्त को प्रात 7 से सांय 7 बजे तक चक्रवती कॉलोनी स्थित अनिल कुमार विनोद कुमार जैन (शाह हंसराज मोतीलाल) के निवास स्थान पर नवकार महामंत्र के जाप होंगे। 2 सितम्बर को प्रात 7 से सांय 7 बजे तक नरेन्द्र मेहता परिवार के निवास स्थान सज्जन विहार नाहटा चौराहा पर नवकार महामंत्र के जाप होंगे।
—————————–

Home / Mandsaur / यातायात दबाव को कम करने अब बनेगा यहां एक ओर मार्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो