scriptफूटी पाइपलाइन में मिल रहा नाली का पानी, ग्राम पंचायत को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम | News | Patrika News
मंदसौर

फूटी पाइपलाइन में मिल रहा नाली का पानी, ग्राम पंचायत को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

फूटी पाइपलाइन में मिल रहा नाली का पानी, ग्राम पंचायत को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

मंदसौरSep 01, 2018 / 01:15 pm

harinath dwivedi

patrika

फूटी पाइपलाइन में मिल रहा नाली का पानी, ग्राम पंचायत को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

मंदसौर.
6 माह से नाली का पानी टूटी फूटी पेयजल पाइप लाइन में मिल रहा है। फूटी हुई पाइप लाइन से ही गांव में पेयजल पानी सप्लाई किया जा रहा है। गांव के लोग नाली का मिला हुआ गंदा पानी पीने को मजबूर हो रहे है। पर्याप्त राशि के बावजूद गांव में सफाई नहीं की जा रही है। प्राथमिक विद्यालय के सामने कीचड़ ओर गंदगी जमी हुई है। बड़ी परेशानी से छात्रों को गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में गांव झिरकन के लोगो ने गांव में जमकर नारेबाजी करते हुए ग्राम पंचायत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। साथ ही ग्राम पंचायत को पांच दिन का समय दिया है। इसके भीतर अगर टूटी पाइप लाइन नहीं ठीक नहीं की गई तो ग्राम पंचायत का घेराव कर तालाबंदी की जाएगी। मामले में ग्राम पंचायत के जवाबदारों का कहना है कि बारिश का दौर चल रहा है पाइप लाइन खुदाई कार्य बंद था। जल्द पाइप लाइन ठीक कर दी जाएगी और सफाई अभियान के तहत सफाई कार्य सुचारू शुरू किया जाएगा।


क्या कहते है ग्रामीण
– झिरकन के पंच नानालाल गुर्जर ने कहा कि गांव में मुख्य पाइप लाइन जगह जगह से फूट रही है। कई बार पंचायत को अवगत करा दिया है कोई सुनवाई नहीं हो रही है। ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए कड़ा विरोध जताया और ग्राम पंचायत को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है।
– ग्रामीण जगदीश सुनार्थी ने कहा कि पांच दिन का समय दिया है। इसके बाद अगर पाइप लाइन नही सुधारी गई तो पंचायत का घेराव कर तालाबंदी की जाएगी।
– ग्रामीण मुकेश शर्मा ने कहा कि गांव में सफाई भी नहीं होती है इससे नालियां में गंदगी व्याप्त है। मच्छर पनप रहे है लोग बीमार हो रहे है। गांव के स्कूल के आगे कीचड़ और गंदगी से बच्चों को आवागमन में समस्या हो रही है।


जवाबदार क्या कहते
बारिश का दौर था टूटी पाइप लाइन खुदाई कार्य करवाना मुश्किल था। जल्द ही पाइप लाइन ठीक करवा दी जाएगी। सफाई कार्य के लिए मजदूरों की कमी को जल्द दूर करेंगे।
– कृष्ण कुमार पांडेय, सरपंच प्रतिनिधि, ग्राम पंचायत झिरकन

Home / Mandsaur / फूटी पाइपलाइन में मिल रहा नाली का पानी, ग्राम पंचायत को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो