इस शासकीय योजना का लाभ लेने के लिए अभी भी कतार में है 822 हितग्राही

इस शासकीय योजना का लाभ लेने के लिए अभी भी कतार में है 822 हितग्राही

harinath dwivedi | Publish: Sep, 12 2018 03:16:34 PM (IST) Mandsaur, Madhya Pradesh, India

इस शासकीय योजना का लाभ लेने के लिए अभी भी कतार में है 822 हितग्राही

मंदसौर.
मंगलवार को सांसद सुधीर गुप्ता द्वारा नगर पालिका सभाकक्ष में विकास कार्यो को लेकर बैठक की। सांसद सुधीर गुप्ता ने मिड इंडिया रेलवे फाटक निर्माण के संबंध में तकनिकी जानकारी ली व कार्य शीघ्र प्रारंभ करने की बात कहीं। साथ ही उन्होंने उस क्षेत्र के वासियों को आ रही समस्याओं का जल्द निराकरण के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री आवास की स्थिति पूछी। इंजीनियर द्वारा बताया गया कि कुल करीब 1624 हितग्राहियों ने प्रधानमंत्री आवास में आवेदन किया था जिसमें से लगभग 802 हितग्राहियों का गृह प्रवेश हो चुका है। शेष को भी योजना का जल्द ही लाभ मिलेगा। बाद उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन पर नगर पालिका द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस कार्य में ओर तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में नपाध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, सीएमओ सविता प्रधान गौड़, नगर पालिका सभापति विनोद डगवार, पुलकित पटवा, उपयंत्री राजेश उपाध्याय, सुधीर जैन, एल गुप्ता, बीबी गुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी केजी उपाध्याय एवं कार्यालय अधीक्षक प्रमोद जैन सहित अन्य अधिकारी व सभापति उपस्थित थे।

अब तक 59 कॉलोनी हो चुकी वैध, 1 वैध होना शेष
सांसद ने शहर में अवैध कालोनियों को वैधता की कार्रवाई की जानकारी ली। विभाग द्वारा बताया गया कि शहर में लगभग 60 अवैध कालोनियां हैं और 59 वैध हो चुकी है और अतिशीघ्र इसकी जानकारी प्रकाशित कर दी जाएगी। सांसद गुप्ता ने केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे नल कनेक्शन फॉर ऑल पर भी चर्चा की और अमृत योजनाएं व सीवरेज योजना के कार्य की प्रगति पर जानकारी ली। इसके पश्चात उन्होंने नगर पालिका द्वारा क्षेत्र में चलाए जा रहे अन्य विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। इस पर लोक निर्माण सभापति विनोद डगवार ने उन्हें नगर पालिका कॉलोनी क्षेत्र में बनाए जा रहे नवनिर्मित शॉपिंग कॉन्पलेक्स की जानकारी दी और बताया कि लगभग 55 करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया जाएगा। वह शीघ्र ही इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। साथ ही उन्होंने अन्य योजना की जानकारी ली व केंद्र से उसमें आ रही किसी भी रुकावट को दूर करने के लिए आधिकारिक प्रयास की बात कहीं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned