scriptछह मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं, 25 प्रतिशत मतदान केंद्र क्रिटिकल | News | Patrika News
मंदसौर

छह मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं, 25 प्रतिशत मतदान केंद्र क्रिटिकल

छह मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं, 25 प्रतिशत मतदान केंद्र क्रिटिकल

मंदसौरSep 22, 2018 / 01:58 pm

harinath dwivedi

patrika

छह मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं, 25 प्रतिशत मतदान केंद्र क्रिटिकल

मंदसौर.
जिले में छह मतदान केंद्र ऐसे भी है जहां पर मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं है। इसकी रिपोर्ट संबंधित ब्लॉक के अधिकारियों ने कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव को सौंपी है। इसके बाद कलेक्टर द्वारा फिर से उन मतदान केंद्रों की मोबाइल कनेक्टिविटी जांचने के निर्देश जारी किए है। यदि फिर से रिपोर्ट में छह मतदान केंद्र आते है। तो उन मतदान केंद्रों पर कनेक्टिविटी के लिए मोबाइल कंपनियों से चर्चा करना होगी। ऐसे निर्देश निर्वाचन आयोग ने सभी कलेक्टर को दिए है।


तीन मल्हारगढ़ और तीन गरोठ विधानसभा में
जानकारी के अनुसार जिले की चारों विधानसभाओं में से दो विधानसभा गरोठ और मल्हारगढ़ में यह छह मतदान केंद्र है। इनमें से तीन मतदान केंद्र मल्हारगढ़ और तीन मतदान केंद्र गरोठ विधानसभा में आए है। बाकि सभी मतदान केंद्रों पर किसी ना किसी कंपनी का मोबाइल नेटवर्क कार्य कर रहा है।


यह भी कर रखी तैयारी
जानकारी के अनुसार जिन मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं है। वहां पर वायरलेस सेट के माध्यम से कनेक्टिविटी की जाएगी। इसके साथ ही एक कर्मचारी की तैनाती की जाएगी। जो बाइक पर रहेगा। तत्काल वह मोबाइल नेटवर्क में जाकर आलाअधिकारियों को सूचित करेगा। जानकारी के अनुसार अन्य कुछ जिलों में भी ऐसे मतदान केंद्र है जहां पर मोबाइल नेटवर्क नहीं है। इसमें एक या दो जिलों के कलेक्टरों द्वारा जब मोबाइल कंपनियों से कनेक्टिविटी के लिए बात कही। तो कंपनियों ने मना कर दिया है।


राजस्थान से सटे जिले में 108 मतदान केंद्र
जिले में कई ऐसे बूथ केंद्र है। जो राजस्थान की सीमा से सटे हुए है। ऐसे करीब १०८ बूथ केंद्र अधिकारियों द्वारा चिह्ंित किए गए है। इसमें से करीब २५ प्रतिशत यानि करीब २६ मतदान केंद्र ऐसे है जो क्रिटिकल है। इन मतदान केंद्रों पर मतदान के दौरान विशेष व्यवस्था भी की जाएगी। करीब आठ पुलिसकर्मी तैनात रहेगी। इसके साथ अद्र्धसैनिक बल भी तैनात रहेगा। सीसीटीवी कैमरे भी लगाएं जाएंगे।


इनका कहना….
छह मतदान केंंद्र की जानकारी आई जहां मोबाइल कनेक्टिविटी नहंी है। वहां फिर से चेक करने के निर्देश दिए है। यदि मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं होगी तो वायरलेस सहित अन्य व्यवस्था की जाएगी।
– ओपी श्रीवास्तव, कलेक्टर।

108 मतदान केंद्र राजस्थान से सटे हुए है। यहां पर २५ प्रतिशत क्रिटिकल है। इन क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर अलग से सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।
– मनोज कुमार ङ्क्षसह, एसपी।

Home / Mandsaur / छह मतदान केंद्रों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं, 25 प्रतिशत मतदान केंद्र क्रिटिकल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो