scriptकिसानों से बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अपना रही यह हथकंडा | News | Patrika News
मंदसौर

किसानों से बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अपना रही यह हथकंडा

किसानों से बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अपना रही यह हथकंडा

मंदसौरDec 09, 2018 / 04:12 pm

harinath dwivedi

मंदसौर/धुंधडक़ा.
अस्थाई सिंचाई विद्युत कनेक्शन के लिए किसानों को बिना सूचना दिए ही बिजली कंपनी के जवाबदारों द्वारा तानाशाही रवैया अपनाने से किसानों में आक्रोश फैल गया। इसकी शिकायत कलेक्टर और विद्युत कंपनी के आला अधिकारियों से किसानों ने की है। राशि जमा कराने के बाद भी जिम्मेदार किसानों को रसीद नहीं दे रहे है। रसीद मांगने पर विद्युत पंपो सहित अन्य सामान की तोडफ़ोड़ कर रहे है।

रसीद मांगने पर की जा रही तोडफोड़
शुक्रवार को धमनार ग्रिड के सुपरवाइजर शर्मा द्वारा बिना सूचना के जोगीखेड़ा, निपानिया, हतुनिया सहित कई गांवो में सिंचाई के अस्थाई कनेक्शनधारी किसानों के विद्युत पंप उठाने और तोडफ़ोड़ करने की कार्रवाई की गई। ग्रामीणों ने कहा कि सुपरवाइजर द्वारा ग्रिड के सभी गांवो में दलालों के माध्यम से कार्य किया जा रहा है। इनके माध्यम से ही किसानों पर दबाव बनाया जा रहा है। जो किसान पैसे जमा कराने के बाद रसीद मांग रहे है, उन पर द्वेषतापूर्वक कार्रवाई की जा रही है। जोगीखेड़ा के लाइनमेन गोविंद पाटीदार ने भी दलालो के माध्यम से खुले रुप में वसूली करवाई है। अस्थाई कनेक्शन के नाम पर बिना रसीद दिए 6 हजार रुपये वसूल किए गए और किसान जब रसीद मांगते है तो उन पर जबरन अन्य पंपो पर तोडफ़ोड़ की कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार को गांव जोगीखेडा में समरथ पिता नाथूलाल गायरी के कुएं पर बिना सूचना दिए विद्युत पम्प उठाया लिया गया और वरदी गायरी से 6 हजार रुपये अस्थाई विद्युत कनेक्शन के लिए सुपरवाइजर ने लाइनमेन से मिलकर एक दलाल घनश्याम भील को भेजकर रुपये वसूले और जब रसीद मांगी गई तो दूसरे कुएं पर बिना सूचना दिए विद्युत पम्प की तोडफ़ोड़ करके जप्ती की कार्रवाई की गई है।

किसानों का कहना…
3 हार्सपॉवर का कनेक्शन है और 6 हार्सपॉवर के कनेक्शन की राशि वसूली की जा रही है। मुझसे 3 हजार रुपये ले गए इसकी रसीद भी नहीं दी।
– गोरधनलाल गायरी, जोगीखेड़ा

सुपरवाइजर शर्मा और लाइनमेन गोविंद पाटीदार ने दलाल घनश्याम भील को भेजा और 6 हजार रुपए देने के लिए दबाव बनाया। पैसे देने के १० दिन के बाद भी अब तक रसीद नहीं दी।
– वरदी धनगर, जोगीखेड़ा

इनका कहना…
लाइनमेन और सुपरवाइजर की शिकायत मिली है, अवैध वसूली और बिना सूचना के कार्रवाई करने की जांच करवाई जाएगी। जांच में मामला सही पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
– एके नायर, ईई, बिजली कंपनी, मंदसौर
———————

Home / Mandsaur / किसानों से बकाया राशि वसूलने बिजली कंपनी अपना रही यह हथकंडा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो