scriptहिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं – सारिका श्रीवास्तव | No need to give proof of patriotism to Hindustani - Sarika Srivastava | Patrika News
मंदसौर

हिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं – सारिका श्रीवास्तव

एनआरसी एवं सीएए के विरोध में धरना 26वें दिन भी जारी रहा

मंदसौरFeb 18, 2020 / 05:31 pm

Mukesh Mahavar

हिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं - सारिका श्रीवास्तव

हिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं – सारिका श्रीवास्तव

मंदसौर. एनआरसी एवं सीएए के विरोध में धरना शहर में लगातार जारी है। 26वें दिन धरना स्थल पर नीलम बाग़ प्रोटेस्ट में वरिष्ठ कामरेड,भारतीय महिला फेडरेशन की प्रदेश सचिव सारिका श्रीवास्तव एवं प्रगतिशील लेखक संघ के वरिष्ठ सदस्य हरनाम सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने एनआरसी एवं सीएए का विरोध किया।
धरने में सारिका श्रीवास्तव ने कहा कि लोकतंत्र बचाने की यह लड़ाई किसी एक धर्म या किसी एक व्यक्ति की नहीं है। हम हिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं है जिसने इस देश की माटी में जन्म लिया और इस देश में रह रहे है वह सभी हिन्दुस्तानी है। संविधान की मूल सिद्धांतों के विरूद्ध यह जो कानून बनाया गया है उसका हम विरोध करते है। हरनामसिंह ने कहा कि जो लोग देश के भाई चारे को तोडऩा चाहते है उनका विरोध करना वाजिब है। देश में सभी एक दूसरे के साथ भाईचारे से रह रहे है ऐसे में नए कानूनों के सहारे सरकारों को इस भाईचारे की सभ्यता को नहीं बिगाडऩा चाहिए। धरने पर काजी आसिफ उल्लाह ने भी संबोधित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में सीएए व एनआरसी के विरोध में शहरवासी यहां मौजूद थे।

Home / Mandsaur / हिन्दुस्तानी को देशभक्ति का सबूत देने की जरूरत नहीं – सारिका श्रीवास्तव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो