scriptVIDEO # जिला स्तरीय रोजगार मेले में पहुंचे सिर्फ 1115  युवा | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

VIDEO # जिला स्तरीय रोजगार मेले में पहुंचे सिर्फ 1115  युवा

जिला स्तरीय रोजगार मेले में पहुंचे सिर्फ 1115 युवा

मंदसौरFeb 12, 2019 / 05:28 pm

Jagdish Vasuniya

patrika

VIDEO # जिला स्तरीय रोजगार मेले में पहुंचे सिर्फ 1115  युवा

मंदसौर । शहर के पीजी कॉलेज में जिला स्तरीय रोजगार मेले का शुभारंभ मंगलवार को हुआ। दो दिवसीय मेले का समापन बुधवार की शाम को होगा। इसमें बाहर की आई विभिन्न कंपनियों के साथ ही विभिन्न विभागों के मिलाकर कुल २६ स्टॉल यहां युवाओं को रोजगार देने और रोजगार संबंधित योजनाओं की जानकारी देने के लिए लगाए गए। पहले दिन जिलेभर से सिर्फ 1115 युवा ही यहां पहुंचे। रोजगार मेले में आकर भागीदारी करने वाले युवाओं के पंजीयन का आंकड़ा सिर्फ 1115 तक ही पहुंचा। अब रोजगार के लिए कितने चयनित हुए है।इसका आंकड़ा अभी महाविद्यालय प्रशासन नहीं जुटा पाया है। महाविद्यालय परिसर में लगे इस रोजगार मेले में युवाओं की अरुचि के कारण कई जगहों से युवा कम यहां पहुंचे।
बड़े नामों की बजाए महाविद्यालय के कर्मचारियों से ही करवाया शुभारंभ
पीजी कॉलेज में लगे स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के माध्यम से लगाए गए इस रोजगार मेले का शुभारंभ बड़े नेताओं, जनप्रतिनिधियों के बजाए महाविद्यालय के कर्मचारियों से ही करवाया गया। प्राचार्यआरके सोहोनी ने मेले के शुभारंभ को लेकर यह नवाचार किया। इसमें महाविद्यालय के कार्यालय प्रमुख सुधीर जोशी और वरिष्ठ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भगवतीसिंह गेहलोत ने मेले का शुभारंभ किया। बुधवार को भी यह मेला चलेगा। इसमें युवाओं को रोजगार से जोडऩे और योजनाओं को लेकर अन्य जानकारियां दी जाएगी।
अधिकांश स्टॉल रहे खाली, युवाओं ने नहीं दिखाई रूचि
महाविद्यालय परिसर में रोजगार मेले के दौरान २६ स्टॉल लगाई गई। कही विभागीय जानकारी तो कही कंपनी अपने यहां के कामों की जानकारी दे रही थी। तो कोई यहां आने वाले युवाओं की पात्रता देख रही थी। 1115 ने इस मेले में पहुंचकर पंजीयन तो कराया लेकिन स्टॉलों पर पंजीयन कराने वाले सभी नहीं पहुंचे। कईयुवा जो यहां पहुंचे वह तो सिर्फ परिसर में घुमकर ही बाहर चले गए। जिले के अलग-अलग महाविद्यालय क्षेत्रों से युवाओं को इस मेले में लाया गया। इसके चलते मंदसौर महाविद्यालय के युवा तो इस मेले में अधिक पहुंचे लेकिन जिले के अन्य महाविद्यालयों के क्षेत्रों से यहां कम युवा पहुंचे। इस कारण दिनभर में अधिकांश समय इस परिसर में अनेक स्टॉल तो खाली ही नजर आए। युवाओं की भीड़ सिर्फ गेट व पंजीयन वाले स्थान के अलावा कुछ क्षेत्रों तक ही सीमित रही।

Home / Mandsaur / VIDEO # जिला स्तरीय रोजगार मेले में पहुंचे सिर्फ 1115  युवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो