scriptमेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच तो कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया ज्वाइन | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

मेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच तो कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया ज्वाइन

मेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच तो कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया ज्वाइन

मंदसौरMar 13, 2019 / 05:44 pm

Jagdish Vasuniya

patrika

मेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच तो कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया ज्वाइन

मंदसौर । जिला अस्पताल में दिन पर दिन डॉक्टरों की कमी से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर मेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच फंस गया है। वहीं दूसरी और कलेक्टर धनराजू एस ने पीसीपीएनडीटी एक्ट के इंचार्ज डॉक्टर राजेश सिसौदिया को जिला अस्पताल किया था। लेकिन उन्होंने कलेक्टर के आदेश के बावजूद अभी तक जिला अस्पताल में ज्वाइन नहीं किया गया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला अस्पताल को लेकर जिम्मेदार कितने जिम्मेदारी से अपना कार्य कर रहे है।
यूं फंसा वरिष्ठ कार्यालय को पेंच
मेडिकल विशेषज्ञ डा डीके शर्मा ने जिला अस्पताल में ज्वाइन करने के लिए संबंधित अधिकारी से चर्चा कीथी। लेकिन दो दिनों बाद ही वरिष्ठ कार्यालय से परमिशन के बाद ज्वाइन करने के लिए सिविल सर्जन द्वारा डॉक्टर शर्मा को पत्र दिया गया। उसके बाद डॉक्टर शर्मा ने वरिष्ठ कार्यालय पत्र से ज्वाइनिंग की अनुमति मांगी है। जबकि इनसे पहले बिना बताए अनुपस्थित चल रहे दो डॉक्टरों की ज्वाइनिंग जिला अस्पताल से हो गई थी। ऐसे में ज्वाइनिंग कब होगी यह बड़ा सवाल है। डॉ राजेश सिसौदिया को कलेक्टर के आदेश के बाद रिलीव कर दिया गया है। लेकिन अभी तक उन्होंने जिला अस्पताल में ज्वाइनिंग नहीं दी है। जबकि जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी लगातार बढ़ती जा रही है।
जिला स्वास्थ्य समिति भी उदासीन
जिले की स्वास्थ्य सुविधाओं की जिम्मेदारी जिला स्वास्थ्य समिति की होती है। वर्तमान में जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए जिला स्वास्थ्य समिति ने अभी तक कोई सकारात्म कदम नहीं उठाया है। जिला स्वास्थ्य समिति ग्रामीण अंचल में प्राथमिक केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सेवांए दे रहे डॉक्टरों को जिला अस्पताल में अटैच कर सकती है। लेकिन अभी तक ऐसा कदम नहीं उठाया गया।
इनका कहना…
डॉक्टर राजेश सिसौदिया ने अभी तक ज्वाइन नहीं किया है। डॉक्टर डीके शर्मा नियमानुसार वरिष्ठ कार्यालय से परमिशन के बाद ज्वाइन कर सकते है। इसको लेकर पत्र भी दिया है। और उन्होंने वरिष्ठ कार्यालय से ज्वाइनिंग के लिए आवेदन दिया है।
डॉ अधीर कुमार मिश्रा, सिविल सर्जन।
जिला स्वास्थ्य समिति के अंतर्गत पूरे जिले की स्वास्थ्य सुविधाएं आती है। समिति ही डॉक्टरों को अटैचमेंट कर सकती है।
डॉ महेश मालवीय, सीएमएचओ।

Home / Mandsaur / मेडिकल विशेषज्ञ की ज्वाइनिंग पर वरिष्ठ कार्यालय का पेंच तो कलेक्टर के आदेश के बाद डॉक्टर ने नहीं किया ज्वाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो