scriptअवकाश के बाद खुली मंडी, मंडी के बाहर लगी वाहनों की लंबी लाईन | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

अवकाश के बाद खुली मंडी, मंडी के बाहर लगी वाहनों की लंबी लाईन

अवकाश के बाद खुली मंडी, मंडी के बाहर लगी वाहनों की लंबी लाईन

मंदसौरApr 22, 2019 / 06:24 pm

Jagdish Vasuniya

patrika

अवकाश के बाद खुली मंडी, मंडी के बाहर लगी वाहनों की लंबी लाईन

मंदसौर । शहर की कृषि उपज मंडी सोमवार को जैसे ही खुली तो खुलने से पहले ही पैक हो गई। यहां पर रात को ही किसानों अपनी उपज लेकर पहुंचे चुके थे। रात को प्रांगण पैक हो चुका था। सुबह हुई तो गेट भी बंद थे और मंडी के बाहर अपनी बारी का इंतजार और प्रवेश के इंतजाम में उपज ट्रैँक्टर-ट्रॉलियों में लिए किसान खड़े थे। कुछ किसान तो अपने वाहनों के नीचे ही छाव तलाशते हुए सो गए तो कुछ छाया की तलाश में इधर-उधर भटकते रहे। मंडी में हर बार की तरह वहीं समस्या कई हिस्सों में जगह होने के बाद किसानों को अंदर प्रवेश नहीं दिया गया।
खाली रहा प्रांगण, शेड में रखवाई लहसुन
तेज गर्मी के कारण सोमवार को मंडी खुली तो प्रांगण में हमेशा जहां खुले में माल रखवाया जाता है। वहां ढेर नहीं करवाए गए और प्लेटफॉर्म पर बने शेड पर किसानों की लहसुन रखवाई गई। इसके पीछे वजह यह बताई गई की गर्मी अधिक होने के कारण लहसुन की कली फटती है और इसी कारण छाया व बारिश से सुरक्षा को देखते हुए शेड पर ढेर करवाते हुए वहां नीलाम करवाया गया।
अवकाश के बाद खुली मंडी तो पट गया प्रांगण
कृषि उपज मंडी अवकाश के बाद खुली। मंडी में १७ से २१ अप्रैल के बीच सिर्फ १८ को एक दिन मंडी खुली थी। ऐसे में सोमवार को जब मंडी खुली तो रात से ही यहां किसान पहुंच चुके थे। जो रात को पहुंचे उन्हें अंदर पहुंचने का मौका मिला। इसके बाद दिनभर मंडी के बाहर लाईनों में किसान अपनी उपज लिए लाईनों में खड़े रहे।बारिश के बाद आए अवकाश और फिर अब खुली मंडी के बीच किसान उपज के साथ बारिश से बचाने के लिए अपने साधन भी लेकर मंडी में पहुंचे।
ऐसी रही आवक की स्थिति
मंडी में कुल 40 हजार 502 बोरी की विभिन्न जिसों की आवक हुई। इसमें से लहसुन की २० हजार तो गेंहू की १३ हजार इसके अलावा अन्य जिंसो की आवक भी रही। जितनी आवक मंडी प्रांगण के अंदर हुई। उतनी ही लहसुन व गेंहू लिए किसान मंडी के बाहर लाईनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

Home / Mandsaur / अवकाश के बाद खुली मंडी, मंडी के बाहर लगी वाहनों की लंबी लाईन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो