scriptबीएमओ ने कहा वह मर चुका शव को फेंक दो यह सुन आक्रोशित हुए लोग | Patrika News | Patrika News
मंदसौर

बीएमओ ने कहा वह मर चुका शव को फेंक दो यह सुन आक्रोशित हुए लोग

बीएमओ ने कहा वह मर चुका शव को फेंक दो यह सुन आक्रोशित हुए लोग

मंदसौरApr 24, 2019 / 06:10 pm

Jagdish Vasuniya

patrika

बीएमओ ने कहा वह मर चुका शव को फेंक दो यह सुन आक्रोशित हुए लोग

मंदसौर । भानपुरा नगर के पूर्व पार्षद रियाज अंसारी की मंगलवार दोपहर करीब दो बजे ह्दयघात हुआ। परिजन के साथ परिचित तत्काल सिविल अस्पताल ले गए। यहां पर बीएमओ डॉक्टर बीएल सिसौदिया ने पूर्व पार्षद को मृत घोषित कर दिया। और अन्य कक्ष में चले गए। इसके बाद जब परिजन एवं परिचतों को लगा की पल्स चल रही है। इस पर डॉक्टर सिसौदिया के पास जाकर फिर से एक बार स्वास्थ्य परीक्षण की बात कही। परिजनों और परिचितों ने डॉक्टर पर आरेाप लगाते हुए कहा कि डॉक्टर सिसौदिया ने कहा कि वह मर चुका है।अन्य जगह ले जाकर फेंक दो।नहीं तो चांटा मार दूंगा। इसके बाद वहां मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। और कुछ देर बाद अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।सूचना पर नायाब तहसीलदार राकेश यादव मौके पर पहुंचे।आक्रोशित लेागों को देख स्टाफ द्वारा अस्पताल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाया गया। सूचना पर भारी पुलिस बल अस्पताल में तैनात किया गया। आक्रोशित परिजनों ने डॉक्टर सिसौदिया के खिलाफ एक ज्ञापन दिया और सख्त कार्रवाईकर डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की।
जानकारी के अनुसार पूर्व पार्षद रियाज अंसारी की 48 वर्ष की उम्र में दोपहर 2 बजे के लगभग हृदयाघात हुआ। जिसे परिजन और परिचित सरकारी अस्पताल ले गए।यहां बीएमओ डॉक्टर बीएल सिसोदिया ने पूर्वपार्षद को मृत घोषित कर दिया। शासकीय चिकित्सालय के अन्य कक्ष में ले जाया गया तो परिजनों के अनुसार उसकी पल्स चलने की सूचना डाक्टर बीएल सिसोदिया को देकर दोबारा देखने की मांग की गई। परिजनों के साथ जैन समाज के अध्यक्ष मनीष जैन सहित अन्य लोग थे। यहां पर डॉक्टर सिसौदिया द्वारा अभ्रदव्यवहार किया गया। मनीष जैन, पार्षद इरफान अंसारी, वसीम खान, साजिद हुसैन ने आरोप लगाया कि डॉक्टर सिसौदिया ने कहा कि चांटा मार दूंगा। मृतक को अन्य जगह ले जाकर फेंक दो और गाली गलौच की। इसके बाद अस्पताल में लोग आक्रोशित हो गए। मुस्लिम समाजजन एवं नगर के कई जागरूक लोग देखते ही देखते शासकीय चिकित्सालय भानपुरा में जमा हो गए। सूचना पर भारी पुलिस बल और नायाब तहसीलदार राकेश यादव मौके पर पहुंचे। आक्रोशित लोगों को देख स्टाफ ने अस्पताल के मुख्य दरवाजे पर ताला लगाया।प्रबुद्ध लोग ताला खुलवाकर अस्पताल में गए। बीएमओ बीएल सिसोदिया से बात की, लेकिन बीएमओ सिसौदिया संतुष्ट नहीं कर पाए एवं सभी के सामने अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगे।इसके बाद परिजनों ने एक ज्ञापन नायब तहसीलदार भानपुरा राकेश यादव को सौंपा। जिसमें बताया कि डॉक्टर सिसौदिया द्वारा गाली गलौज एवं अभद्र भाषा का प्रयोग कर भगा दिए जाने की बात कही। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी बीएल सिसोदिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग के साथ बर्खास्त करने की मांग की।
नायब तहसीलदार भानपुरा यादव ने कहा कि डॉक्टर के ऊपर मरीजों को देखने की बड़ी जवाबदारी होती है। मुंह से कहे गए शब्द मरहम का काम भी करते हैं एवं गाली गलोंज से ठेस पहुंचती है एवं वातावरण भी दूषित होता है डॉक्टर से मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए बेहतर व्यवहार एवं उपचार की अपेक्षा सभी को होती है। हम जांच करके एसडीएम एवं जिला कलेक्टर को लिखित में सूचना देकर मामले की निष्पक्ष जांच करवाएंगे। तहसीलदार यादव के आदेश पर मेडिकल अधिकारी डॉ वीरेंद्र वर्मा एवं आकाश चौहान ने ब्लॉक मेडिकल अधिकारी बीएल सिसोदिया की जांच की।
ब्लॉक मेडिकल अधिकारी बीएल सिसोदिया ने कहा कि राजू रियाज अंसारी को लगभग 2.15 बजे शासकीय चिकित्सालय भानपुरा लाया गया था। मैंने स्वयं उन्हें वेन में जाकर देखा एवं जांच करने पर पाया कि उसकी मृत्यु पहले ही हो चुकी थी। इसी समय में पुलिस विभाग द्वारा लाई गई एक एमएलसी कर रहा था एवं कुछ लोगों ने आकर मेरे साथ अभद्रता करने का प्रयास किया। मेरे द्वारा यह कहने पर कि रियाज अंसारी की मौत हो चुकीै। वह नहीं माने। मैंने मृतक के परिजनों के साथ किसी प्रकार का दुव्र्यवहार नहीं किया। ड्यूटी समय में शराब पीने के आरोप पर कहा कि यह गलत आरोप है।

Home / Mandsaur / बीएमओ ने कहा वह मर चुका शव को फेंक दो यह सुन आक्रोशित हुए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो