scriptकोरोना संक्रमण, 16वें दिन भी रहा लॉकडाउन, बचाव को लेकर आमजन को कर रहे जागरुक | patrika news | Patrika News
मंदसौर

कोरोना संक्रमण, 16वें दिन भी रहा लॉकडाउन, बचाव को लेकर आमजन को कर रहे जागरुक

जगह-जगह कर रहे छिड़काव

मंदसौरApr 07, 2020 / 05:31 pm

Mukesh Mahavar

कोरोना संक्रमण, 16वें दिन भी रहा लॉकडाउन, बचाव को लेकर आमजन को कर रहे जागरुक

कोरोना संक्रमण, 16वें दिन भी रहा लॉकडाउन, बचाव को लेकर आमजन को कर रहे जागरुक

पिपलिया मंडी (मंदसौर). कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर नगर 16 वें दिन भी लॉकडाउन रहा। इस दौरान पुलिस व प्रशासन ने आमजन को संक्रमण से बचाव का लेकर जागरुक किया। नगर में पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार एनाउंस कर लोगों को संक्रमण से बचाव को लेकर हिदायत दी जा रही है। वहीं मुख्य चैराहों पर लाउडस्पीकर भी लगवा दिए है। इधर नगर परिषद् द्वारा लगातार सेनेटराज्इड युक्त दवा का छिड़काव किया जा रहा है।

महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव पर नगर में सकल जैन समाज के अध्यक्षों ने कोरोना संक्रमण राहत राशि के लिए 71 हजार रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष के देने का संकल्प लिया। राशि का चेक सोमवार को पिपलिया चैकी परिसर में समाजजनों ने एसडीएम बिहारीसिंह को सौंपा। अभा साधुमार्गीय संघ अध्यक्ष मनोहरलाल जैन विमलनाथ श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ अध्यक्ष अशोक कुमठ वर्धमान स्थानकवासी श्रावक संघ अध्यक्ष हेमंत पीतलियाए दिगम्बर जैन संघ अध्यक्ष शांतिलाल पाटनीए अभा शांत क्रांत श्रावक संघ अध्यक्ष कांतिलाल पटवा उपस्थित रहे।
थाना प्रभारी मौर्य ने दी चेतावनी
लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन नही करने वालों को थाना प्रभारी संदीप मौर्य ने कनघट्टी पहुंच कार्रवाई की चेतावनी दी। बैठक लेकर उन्होंने कहा कि समय का ध्यान रखेए अनावश्यक कोई भी व्यक्ति बाहर न निकले, नियम तोडऩे वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी मौर्य ने राजस्थान सीमा के काजलीखेड़ा, रायनखेड़ा के रास्तों को भी सील करवाया साथ ही राजस्थान बार्डर स्थित सनावदा चेक पोस्ट पहुंच स्थिति का जायजा लिया। मौर्य ने गांव सेमली में ग्रामीणों से लॉकडाउन का पालन नही करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। बैंक मित्र बालागुढ़ा के राकेश पाटीदार ने बताया जनधन खातों के माध्यम से जीरो बैलेंस पर खोले गए खाते लोगों के लिए इस समय मददगार साबित हो रहे है। आधारकार्ड के माध्यम से घर पहुंच राशि निकालकर दी जा रही है। मल्हारगढ़ के राजू टेलर ने बताया मप्र ग्रामीण बैंक के तहत जितने भी गांव है, उस पंचायत में बैठकर पेंशनए सहायता राशि आदि की निकासी की जा रही है। कोरोना संक्रमण के दौरान ग्राम पंचायत रिंछा क्षेत्र में सरपंच प्रतिनिधि धर्मेन्द्र धनगर निजी खर्च से गांव में साफ.सफाई व संक्रमण से बचाव को लेकर दवा का छिड़काव करवा रहे है।
घर-घर जले दीपक
लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हन पर नगर सहित अंचल में रविवार रात्रि नौ मिनट तक लोगों ने घर की बिजली बंद कर दीपक, मोमबत्ती जलाकर एकजुटता का परिचय दिया। वहीं कई अति उत्साही लोगों ने तो आतिशबाजी भी कर दी।
बाकइ चालक को रोकने के प्रयास में टीआई घायल
लॉकडाउन के दौरान रविवार रात्रि बाइक सवार दो युवकों को रोकने प्रयास में टीआई भुवानसिंह गौरे घायल हो गए। चोंटे आने पर पिपलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार कराया। बताया गया मनासा मार्ग स्थित डाक बंगले के पास बाइक सवारों को टीआई ने रोका तो हड़बड़ाहट में उन्होंने टक्कर मार दी। टीआई गौरे ने बताया दोनों पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Mandsaur / कोरोना संक्रमण, 16वें दिन भी रहा लॉकडाउन, बचाव को लेकर आमजन को कर रहे जागरुक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो