scriptफजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी | Patwari falls after being trounced, so did the work of others | Patrika News
मंदसौर

फजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी

फजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी

मंदसौरNov 30, 2019 / 11:47 am

Nilesh Trivedi

फजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी

फजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी

मंदसौर.
नगर पालिका द्वारा पिछले दिनों एमओएस उल्लघंन के नाम पर जारी किए गए नोटिस के बाद शहर की राजनीति गरमाई गई है। भाजपा के बाद अब कांग्रेस के नेताओं के भी बयान आना शुरु हो गई है। वहीं नोटिस जारी होने के बाद शहर में नपा की हुई फजीहत के चलते शुक्रवार को पटवारी जगदीश मोड़ पर इसकी गाज गिरी है।
निर्माण कार्यों व बिल्डिंगों को लेकर लगातार हो रही शिकायतों के साथ नोटिस जारी होने से लेकर कार्रवाई होने के बजाए मामला ठंडे बस्ते में जाने तक के मामलों में नपा को इस बार फजीहत झेलना पड़ी। इसके बाद सीएमओ ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए पटवारी मोड़ को उनके सभी कार्यों से मुक्त करते हुए कार्यालय में ही बैठने के आदेश जारी किए। इसके अलावा अन्य अधिकारियेां के कामों में बढ़ोतरी की गई। इस तरह प्रशासनिक व्यवस्था का हवाला देकर सीएमओ ने फेरबदल किया है।

मोड़ की जगह अब पंवार देखेंगे काम
सीएमओ सविताप्रधान ने नगर पालिका में पटवारी जगदीश मोड़ को समस्त कामों से मुक्त कर दिया। एमओएस व अतिक्रमण के मामलों में नोटिस के बाद नपा की हुई फजीहत व शहर में चल रहे चर्चाओं की गाज पटवारी मोड़ पर गिरी। मोड़ को उनके द्वारा किए जा रहे सभी कामों से मुक्त करते हुए कार्यालय में बैठक कार्य करने एवं अन्य सांैपे गए काम करने के निर्देश दिए है।
उनकी जगह पटवारी का काम अब विक्रमसिंह पंवार को सौंपा गया है। इसके अलावा सहायक यंत्री आरसी तोमर को उनके कामों के अलावा सुधीर जैन द्वारा वार्ड ३१ से ४० तक के निर्माण कार्य, उपयंत्री बीबी गुप्ता को वार्ड १० से १६ तक व वार्ड २१ के निर्माण कार्य, उपयंत्री सीएल हकवारिया को वार्ड ९ में निर्माण कार्य, विजय मांदलिया को पेंशन शाखा में स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देश पर काम करने व उपयंत्री विरल जैन को वार्ड २१ के निर्माण कार्यों की जवाबदारी दी है। इसके अलावा इन अधिकारियों को पूर्व में सौंपे गए काम के अलावा इन कामों की जवाबदारी दी गई है।

पूर्व मंत्री ने कहा जनता में विश्वास के लिए रसूखदारों पर करें कार्रवाई
पूर्व मंत्री नरेंद्र नाहटा ने बयान जारी कर कहा कि नगर पालिका रसूखदारों और नामांतरण के मामलों में कार्रवाई करें। जिससे जनता में विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि गुमटी हटाने के दौरान बड़े भवनों के अतिक्रमण पर कार्रवाई की मांग उठी थी। नामांतरण व निर्माण में जवाबदारी नपा के अधिकारियों व कर्मचारी की होती है। नाहटा ने कहा क िजिस प्रकार पिछले वर्षों में सब मेनेज होने की व्यवस्था रही है। उसके चलते आम नागरिक यह मानना रहा कि नोटिसों का भी यह हर्ष होगा। ऐसे में अब नपा का का दायित्व है कि वह ऐसे निर्माणकर्ताओं की सूची सार्वजनिक करें जिन्हें नोटिस दिए गए है। बाद में उन पर कार्रवाई करेें।

सीएम हेल्पलाईन में शिकायत से लेकर पत्र जारी कर चुके भाजपा नेता
इसके पूर्व भाजपा के पार्षद राम कोटवानी से लेकर विनोद डगवार व अन्य नपा द्वारा नोटिस देकर की जा रही कार्रवाई को लेकर सीएम हेल्पलाईन में शिकायत करने से लेकर सार्वजनिक रुप से पत्र जारी तक कर चुके है। वहीं भाजपा के अन्य नेता भी इस कार्रवाई को लेकर भोपाल तक अपनी एपरोज लगा चुके है।

Home / Mandsaur / फजीहत के बाद पटवारी पर गिरी गाज, तो अन्य के काम में भी हुई बटोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो