scriptचोरियों को रोकने को लेकर पुलिस नाकाम | Police failed to stop the theft | Patrika News
मंदसौर

चोरियों को रोकने को लेकर पुलिस नाकाम

चोरियों को रोकने को लेकर पुलिस नाकाम

मंदसौरSep 09, 2019 / 03:30 pm

Vikas Tiwari

mandsaur news

mandsaur news

मंदसौर.
जिलामुख्यालय से लेकर अंचल में इन दिनों चोरों द्वारा चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। बदमाश रात से लेकर सरेआम दिनदहाड़े चोरी से लेकर चैन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दे रहे है। हालात यह है कि कई प्रकरणों में पुलिस ने केवल मामला दर्ज करने तक कार्रवाई सीमित है। जब भी अधिकारियों से इन चोरियों को लेकर पूछा जाता है तो केवल जांच की कहकर जिम्मेदारी से इंतिश्री कर लेते है।
केस-१
दलौदा में डॉक्टर जैन के यहंा पर दिन दहाड़े लाखों रूपए की चोरी का मामला सामने आया था। यहां पर पुलिस ने इस मामले में प्रकरण तो दर्ज किया। लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस अब तक बदमाशों का पता नहीं लगा पाई है।
केस-२
जिलामुख्यालय पर हीरा की बगीची के सामने एक महिला के गले से बाइक सवार बदमाश सोने की चैन खींच कर ले गए थे। इस मामले में भी पुलिस ने प्रकरण तो दर्ज किया लेकिन अभी तक कोई सुराग आरोपियों का पुलिस को नहीं मिला है।
केस-३
गत दिवस भानपुरा में प्रोफेसर के सूने घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। हांलाकि अभी तक कितने रूपए और जेवरात चोर चुरा कर ले गए। इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है।
केस-४
गत दिवस लूनाहेड़ा निवासी जयराम धनगर दोपहर 1 बजे बैंक ऑफ इंडिया पिपलिया मंड़ी से 62 हजार रुपए निकालकर बाजार गया। जहां बाईक सड़क पर खड़ी कर सामान खरीद रहा था। इसी दौरान अज्ञात चोर बाईक डिक्की तोड़कर 62 हजार रुपए, बैक की 4 पासबुक और 2 एटीएम कार्ड निकालकर चोरी कर ले गया। इस मामले में केवल मामला रिपोर्ट तक ही सीमित है।
कई चोरियों का अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। लगातार जिले में हो रही चोरियों की घटनाओं से पुलिस कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है। कई मामलों में तो पुलिस खात्मा तक काट चुकी है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है। पुलिस चोरियों के मामलों को कितना गंभीरता से लेती है। अधिकारियों से इन चोरियों की घटनाओं को लेकर पूछो तो केवल जांच का कहकर जिम्मेदारी से इतिश्री कर लेते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो