scriptमंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा अंधे, लुले, लंगडों की पेंशन राशि बढ़ाई | Scolded the farmer in Mandsaur, asked the disabled in Sitamau to incre | Patrika News
मंदसौर

मंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा अंधे, लुले, लंगडों की पेंशन राशि बढ़ाई

मंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा अंधे, लुले, लंगडों की पेंशन राशि बढ़ाई

मंदसौरFeb 21, 2020 / 02:48 pm

Nilesh Trivedi

मंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा अंधे, लुले, लंगडों की पेंशन राशि बढ़ाई

मंदसौर में किसान को डांटा, सीतामऊ में दिव्यांगों को कहा अंधे, लुले, लंगडों की पेंशन राशि बढ़ाई

मंदसौर.
प्रभारी मंत्री हुकुमसिंह कराड़ा गुरुवार को जिले में दूसरे चरण में किसान कर्जमाफी सम्मेलन में भाग लेने आए। सीतामऊ में सरकार की उपलब्धियां गिनाने के दौरान पेंशन योजना का जब जिक्र कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि अंधे, लुले, लंगड़ों की पेंशन ३०० से १ हजार रूपए की। क्या ये काम गलत है। बेटियों की शादी करवाई है। बिजली बिल १०० यूनिट तक १०० रुपए, किसानों का कर्जमाफ किया।
जो कहा है वह कर रहे है। हमारे मुख्यमंत्री बहुत दयालु है। देश में नहीं विदेशों में भी नाम कमाया है। ऐसी शख्सियत प्रदेश के सीएम है। पूर्व की सरकार के मंत्री ने खुद कहा था कि खजाना खाली है। कर्जमाफ कहा से करेगेें, लेकिन हमारे सीएम की ऐसी औकात है या यूं कहू ऐसी विश्वसनीयता है कि वित्तीय व्यवस्था में जिधर इशारा कर दे कोई मना नहीं कर सकता है। इसके पहले सुबह विश्रामगृह पर जिलेभर से आए लोगों की समस्याएं सुनी और आवेदन लिया। पहले कांग्रेस के नेताओं से बंद कमरें में बात की। बाहर अनेक लोग गेट के बाहर कतार में खड़े होकर उनका इंतजार कर रहे थे। बाहर आए तो समस्या सुनाने के दौरान रिछाबच्चा के भंवरलाल अपने मामा रामचंद्र के साथ और कुएं के सिंचाई कनेक्शन पोल टूटने की शिकायत लेकर आए।
यहां रामचंद्र को जोर से बोलने पर प्रभारी मंत्री की फटकार मिली। मंत्री ने रामंचद्र को डाट लगाते हुए कहा कि जोर से मत बोल। इसके बाद अफसरों को समस्या समाधान की बात कही। इस दौरान विधायक हरदीपसिंह डंग, पूर्व विधायक नवकृष्ण पाटिल, जिलाध्यक्ष प्रकाश रातडिय़ा के साथ कलेक्टर मनोज पुष्प, एएसपी मनकामना प्रसाद के साथ ही कांग्रेस के अन्य नेता व पदाधिकारियेां के अलावा जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

शिवराज से नाराज नहीं तो सिधिंया से क्यों होंगे
प्रभारी मंत्री ने चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ व पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिधिंया के बीच सड़क पर उतरने को लेकर शुरु हुए बयानों को लेकर कहा कि सीएम ने यह भी कहा कि वह शिवराज से नाराज नहीं तो सिधिंया से क्यों होंगे। साथ ही संसदीय क्षेत्र के ७ भाजपा विधायकों के क्षेत्र में कर्जमाफ का सम्मेलन नहीं होने व कांग्रेस विधायक के क्षेत्र में सम्मेलन को लेकर बीजेपी विधायकों आरोप पर कहा कि यह उनका निजी मामला है वह क्या बोल रहे है। बारी-बारी से सब जगह शिविर लगेंगे। रेत परिवहन में फर्जी रसीदों से रायल्टी के मामले पर कहा कि मामले को दिखवाएंगे और कार्रवाई करेंगे।
माफिया अभियान में जिले में हुई कार्रवाई पर संतोष जताया और कहा कि माफिया अभियान में तो बीजेपी के लोग भी मुख्यमंत्री की इंदौर में तारीफ कर रहे है।
०००००००००००००००००००००००००००

सीतामऊ में ४६९१ किसानों का २६.५६ करोड़ का कर्जा हुआ माफ, सेदरा करनाली बांध को दी स्वीकृति

प्रभारी मंत्री ने गुरुवार को जिले के सीतामऊ में कर्जमाफी के दूसरे चरण में पहले किसान सम्मेलन को संबोधित किया। तहसील के ४६९१ किसानों का २६.५६ करोड़ का कर्जमाफ किया गया। साथ ही क्षेत्र के गांव सेदरा करनाली बांध की स्वीकृति भी दी। सीतामऊ में अब तक ८७ तो जिले में २४४ करोड़ का कर्ज किसानों का माफ हो चुका है। उन्होंने मंच से कहा कि किसी के भी बहकावे में नहीं आए। सभी किसानों का ऋण सरकार माफ करेगी। सबको स्वच्छ जल प्राप्त हो। इसके लिए सरकार राइट टू वाटर यानी पानी का अधिकार मौलिक अधिकार बनाया गया है। इसके लिए पीएचई एवं सिंचाई विभाग द्वारा विस्तृत कार्य योजना तैयार की जा रही है। जिले में सिंचाई का रकबा बढ़ाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की जा रही हैं। चंबल का पानी पूरे जिले को मिले इसके लिए महाराष्ट्र सरकार से बात भी की जा रही है।

मैं भी रोड़ पर उतरुगा और करुंगा बड़ा प्रदर्शन
विधायक हरदीप सिंह डंग ने कहा कि जिले का किसान मेहनती है। चंबल का पानी यहां के हर खेत को मिले इसकी मांग उन्होंने मंत्री से की। उन्होंने कहा कि फसल बीमा की राशि सभी किसानों को प्राप्त हो। इसके लिए प्रशासन को विशेष प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी कर्मचारी अच्छा कार्य करें। उन्हें प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। अब ऐसे लोग जो काम नहीं करते उन्हें उचित दंड भी दिया जाना चाहिए। विधायक ने कहा कि मैं भी रोड़ पर उतरुगा और मंदसौर में बड़ा प्रदर्शन करुंगा। साथ यह भी कहा कि गाय को पालना भी
अनिर्वाय करें। गोशालाएं तो खुल रही जनसहयोग से इसका संचालन करें।
दशपुर पर्यटन पुरातत्व सूचना केंद्र का लोकार्पण किया
प्रभारी मंत्री ने भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचकर दर्शन किए। फिर किला क्षेत्र में ५०० साल पुरानी सातसहेली बावड़ी जो विलुप्त हो चुकी थी और कलेक्टर द्वारा फिर से इसका कायाकल्प करवाते हुए यहां आम रास्ता बनाकर लोगों की आवाजाही के लिए सुगम बनाया गया। यहां पहुंचकर भ्रमण किया। उन्होंने बावड़ी के चारों तरफ रेलिंग बनाने के निर्देश दिए। साथ ही पास में स्थित नाले को ढकने के निर्देश दिए गए। इस बावड़ी को पर्यटन से जोडऩे के निर्देश दिए। साथ ही दशपुर पर्यटन पुरातत्व सूचना केंद्र का प्रभारी मंत्री ने अवलोकन किया। फिर फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इसको संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रालय से जोडऩे की बात कही। इसके बाद भोजनशाला का अवलोकन किया। और यात्री विश्राम गृह देखा।

शिवना श्ुाद्धिकरण व सिवरेज प्रोजेक्ट पर प्राथमिकता से करेंगे काम
प्रभारी मंत्री ने ने 99.47 लाख से निर्मित नवीन सर्किट हाउस भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी एवं जवाहर लाल नेहरू ने इन सर्किट हाउस में विश्राम किया है। इसकी गणना प्रदेश के गिने चुने सर्किट हाउस में की जाती है। इन दोनों का शिलालेख इस सर्किट हाउस के बाहर लगाया जाए। 100 करोड़ की योजना बनी है शिवना की सफाई के लिए। शिवना की सफाई के लिए सीवरेज प्रोजेक्ट बनाया जाएगा। भगवान पशुपतिनाथ एवं शिवना में साफ.सफाई निरंतर होनी चाहिए। विधायक हरदीपसिंह डंग ने शिवना शुद्धिकरण की बात जनआस्था को लेकर उठाई। इस पर उन्होंने जल्द ही इसे लेकर मुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री से मिलकर इस पर प्राथमिकता से काम करने की बात कही। इसके पहले नगर पालिका अध्यक्ष राम कोटवानी के नेतृत्व में बीजेपी के सभी पार्षदों ने प्रभारी मंत्री से मिलकर शिवना श्ुाद्धिकरण व सिवरेज प्रोजेक्ट को मंजूरी दिलवाने की मांग के लिए ज्ञापन सौंपा था। इस दौरान नपा उपाध्यक्ष सुनील जैन के साथ ही बीजेपी के सभी पार्षद मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो