scriptसंविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रोका सीएमएचओ का वाहन | Strike of contract health workers | Patrika News
मंदसौर

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रोका सीएमएचओ का वाहन

जिला चिकित्सालय के सामने फाड़े सेवा समाप्ति के आदेश , मप्र संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ का अनिश्चितकालीन धरना

मंदसौरMar 12, 2018 / 07:59 pm

harinath dwivedi

patrika

मप्र संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ

मंदसौर । संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल 22वां दिन सोमवार को भी जारी रही। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपने सेवा समाप्ति के आदेशो को लेकर के धरना स्थल पर एकत्रित हुए और रैली के रूप मे जिला चिकित्सालय के मुख्य द्वार तक पहुंचे एवं नारे लगाते रहे। इसी दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का वाहन जिला चिकित्सालय के द्वार पर ही रोक लिया गया एवं काफी देर तक कर्मचारियो द्वारा नारेबाजी की गई। वाहन के सामने ही चिकित्सालय के द्वार पर संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियो ने 12 तारीख तक ज्वाईन ना करने पर सेवा समाप्ति के आदेशो को फाड़कर प्रदर्शन किया और आदेश के टुकड़ो को डस्टबीन में डाल दिया। संविदा कर्मचारियो द्वारा बताया गया कि हम अपनी नियमितीकरण और निष्कासित साथियो की वापसी के लिए विगत 22 दिवस से आंदोलनरत है। म.प्र. शासन द्वारा किसी भी प्रकार की सकारात्मक पहल तो नहीं की गई, बल्कि सेवा समाप्ति के तुगलकी फरमान जारी कर दिए गए। इसमे लिखा है कि यदि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी 12 मार्चतक अगर अपनी सेवा पर वापस नहीं आते है, तो उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी। इसके विरोध मे मंदसौर में 1 भी हड़ताली कर्मचारी ने दबाव में आकर ज्वाईनिंग नहीं दी है एवं इन आदेशो को जिला चिकित्सालय के सामने ही फाड़ कर अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रदर्शन करते हुए आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दे दी है। हड़ताल के कारण दवाईयां प्राप्त ना होने पर मरीजो का धरना स्थल पर पहुंचकर हड़ताली कर्मचारियो से काम पर वापस आने का निवेदन किया जा रहा है। आज भी परेशान होकर भानपुरा से गंभीर एक्सडीआर टीबी का मरीज धरना स्थल पर पहुंचा एवं बताया कि उसे दवाई प्राप्त नहीं हो रही है आप लोग हड़ताल खत्म कर सहायता करें।

महाविद्यालय में स्मार्टफोन वितरण जारी
मन्दसौर. राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सत्र 2016 -17 के पात्र विद्यार्थियों को स्मार्टफोन वितरण निम्न समय सारिणी के अनुसार प्रशासनिक भवन में किया जा रहा है। प्राचार्य डॉ. आरके सोहोनी ने बताया कि 13 मार्च को बीबीए व बीसीए- समस्त, 14 मार्च को बीकॉम – समस्त, 15 मार्च को बीए (क्रमांक- 1 से 500 तक), 16 मार्च को बीए (501 से अन्त तक), 17 मार्च को बीएससी समस्त प्लेन एवं कम्प्यूटर, 20 मार्च को बीएससी बायो.- समस्त। समय: प्रात: 11 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा।

फाग महोत्सव मनाया
मंदसौर.नरसिंहघाट व्यायाम शाला का 75वां फाग महोत्सव धूमधाम से बनाया गया। कैलाश पुरोहित ने बताया कि इस अवसर पर भजन मंडली द्वारा प्रस्तुतियां दी गई। बाद में प्रसाद वितरण किया गया। कार्यक्रम में अध्यक्ष ओम परमार, कैलाश प्रजापति, अजीत कुमार लोढा, मनोहरलाल सोनी, अशोक परमार, अशोक दरोलिया, राजू परमार सहित कईलोग उपस्थित थे।

Home / Mandsaur / संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने रोका सीएमएचओ का वाहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो