scriptतैलिया तालाब का एमपी टूरिज्म से पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाने के दिए निर्देश | Teliya talab news in madsaur | Patrika News
मंदसौर

तैलिया तालाब का एमपी टूरिज्म से पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाने के दिए निर्देश

तैलिया तालाब का एमपी टूरिज्म से पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाने के दिए निर्देश

मंदसौरAug 01, 2019 / 11:43 am

Nilesh Trivedi

patrika

तैलिया तालाब का एमपी टूरिज्म से पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाने के दिए निर्देश

मंदसौर.
कलेक्टर मनोज पुष्प ने बुधवार को दोपहर में शहर के पिकनिक स्थल तैलिया तालाब पर पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एसपी हितेश चौधरी व सीएमओ आरपी मिश्रा भी मौजूद थे। इस दौरान सीएमओ को निर्देश दिए कि तालाब के दोनों तरफ पार्किंग की व्यवस्था करें एवं तालाब की दूसरे छोर पर जाने के लिए तत्काल झूलता, तैरता हुआ पुल तैयार करें। इससे पर्यटक एवं शहर की आम जनता तेलिया तालाब की मनोरम दृश्य का आनंद ले सकें। तालाब पर गेट तत्काल बनवाया जाए। उसे चालू करें। तालाब में वाटर सर्फिंग की व्यवस्था हो। इससे लोग अधिक से अधिक आकर्षित हो एवं पर्यटन के लिए अच्छा केंद्र बन सके। तालाब पर जो जाली लगी है। उसके ऊपर तुरंत पाइप लगाया जाए। लाइट केबल जो बाहर दिख रही है। उसको तुरंत दीवार के अंदर फिट करने के निर्देश दिए।

एमपी टूरिज्म से तालाब का पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाए
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि तालाब को पर्यटन की दृष्टि से और बेहतर बनाने के लिए तालाब का एमपी टूरिज्म से सर्वे कराया जाए एवं सर्वे के आधार पर और भी पिकनिक स्पॉट्स बनाए जाए। तालाब के चारों तरफ जहां भी गंदगी एवं घास है। उसको तुरंत हटा कर साफ करें। नाला जहां से पानी की निकासी हो रही है, उसको आगे तक साफ करके वहां पर बड़े पत्थर बिछाए जाए। जिससे और अधिक आकर्षित हो सके। तालाब पर सुरक्षा की दृष्टि से और बेहतर क्या हो सकता है। उसका नगरपालिका परीक्षण करें।

यहां लाईट से लगेंगे सौंदर्यीकरण के काम नहीं कर पा रही नपा
तालाब के सौंदर्यीकरण की योजनाएं तो नपा ने कई बार लेकिन काम धरातल पर नपा नहीं कर पा रही है। डेढ़ साल से अधिक समय होने के बाद भी एक करोड़ का ऋषियानंद कुटिया तक बनाए गया पैदल पुल चालू नपा नहीं कर पाई। वहीं यहां लाईटिंग लगाने से लेकर साउंड सिस्टम, और उद्यान में झुले, सकरी से लेकर अन्य मनोरंजक साधन भी बंद पड़े है।

Home / Mandsaur / तैलिया तालाब का एमपी टूरिज्म से पर्यटन के दृष्टिकोण से सर्वे करवाने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो