scriptचोरी की, अंगुलियों के निशान हटाने पावडर डाल मिटाए सबूत | Theft, removal of fingerprint powder Selected evidence | Patrika News
मंदसौर

चोरी की, अंगुलियों के निशान हटाने पावडर डाल मिटाए सबूत

 रात को अज्ञात चोरों ने चार जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर सोने चांदी के जेवरात सहित करीब दो लाख रूपए नकदी चुरा कर ले गए। 

मंदसौरDec 07, 2016 / 09:58 am

vikram ahirwar

Mandsaur News

Mandsaur News


 मल्हारगढ़ (मंदसौर)। नगर में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को अज्ञात चोरों ने चार जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर सोने चांदी के जेवरात सहित करीब दो लाख रूपए नकदी चुरा कर ले गए। पुलिस ने चोरियों के मामलों में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस अधिकारियों की माने तो जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जानकारी अनुसार नगर मेंं 4 जगह ताले टूटे। जिसमें से 2 घरंों में कुछ नहीं मिला, तो एक घर से पीतल के बर्तन चोर चुरा कर ले गए। वहीं सामने स्थित रमेशचंद्र विजयवर्गीय के घर के चैनल गेट का ताला तोड़कर चोर अंदर घूसे। जिन कमरों में घरवाले सो रहे थे वहां पर चोरों ने दरवाजा का नकूचा लगा दिया। वहीं अंतिम कमरे में रखी अलमारी चाबी से खोली और लॉकर तोड़ कर उसमें रखे दो लाख रूपए और सोने चांदी के जेवरात चुरा कर ले गए। वहीं दो बेग नए कपड़े के भरे थे उनको भी चोर ले गए। 

 भाभी ने दरवाजा खोला 

जब घर के लोग सुबह 5 बजे उठे। विजयवर्गीय की भाभी ने दरवाजा खोला तो नहीं खुला। तब उन्होंने ने रमेश विजयवर्गीय को आवाज लगाई। विजवर्गीय के कमरे का दरवाजा भी नहीं खुला तो पास रहने वाले भाई को आवाज लगाई और उन्होंने दरवाजा खोला और देखा कि पीछे कमरे में आलमारी देखी तो सामान बिखरा हुआ था नकदी व जेवरात गायब थे। पुलिस को सुचना दी। उसके बाद पुलिस पहुंची व मौका मुआयना किया। उसके बाद मन्दसौर से डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची व छानबीन की । दोपहर में घटना स्थल पर एसडीओपी आरएस सोलंकी चारों स्थानों पर पहुंचे व जानकारी ली। इस दौरान टीआई केके शर्मा, एएसआई सन्दीप शर्मा मौजूद थे।


Mandsaur News


निशान मिटाने के लिए पावडर

चोरों ने रमेश विजयवर्गीय के घर के सामने रशीद एहमद पिता खाजु हुसेन के कच्चे मकान का भी ताला तोड़कर पीतल के बर्तन ले गए। बगदीबाई पति मांगीलाल राठौड़ व गीताबाई पति नन्दराम भाना के घर के भी ताला तोड़े लेकिन इनके घर कुछ नहीं मिला। जानकारी अनुसार चोरों ने चोरी के पश्चात ऊंगुलियों के निशान मिटाने के लिए पावडर डालकर कपडे से मिटा दिए। चोर मारूति लेकर आए व एकांत में खड़ी कर चोरी को अंजाम दिया। डॉग स्कवाइड की जांच के दौरान जहां पर मारूति वेन खड़ी वहां पर आकर डॉग रूक गए। एसडीओपी राधेश्याम सोलंकी ने बताया कि चोरी की वारदात को लेकर जांच शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

कंजरों को ग्रामीणों ने घेरा

भानपुरा. तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सांतलखेड़ी में बीती रात जीप से चोरी करने आए तीन कंजरों को ग्रामीणों ने घेर लिया। जिसमें दो कंजर दो बकरियां चुराकर जीप से फरार हो गए। एक कंजर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा। पुलिस के अनुसार नंदा बागरी निवासी सांतखेड़ी ने बताया कि बीती रात तीन कंजर गांव में चोरी की वारदात को अंजाम देने की नियत से आए थे। जिस पर ग्रामीणों ने उन्हे घेर लिया। तीन कंजरों में से दो कंजर तो दो बकरियां चुराकर जीप से भाग गए। वहीं एक कंजर जितेंद्र निवासी किशनपुरिया को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसके बाद 100 डायल पर सूचना कर पकड़े गए कंजर को पुलिस को सौंपा। फरियादी नंदा की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद कई ग्रामीण पुलिस थाना भानपुरा पहुंचे। जहां क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग की।

450 ग्राम सोना 5 किलो चांदी, 2 लाख नकदी गायब

होटल व्यवसायी रमेश विजयवर्गीय ने बताया कि लगभग 450 ग्राम सोना, 5 किलो लगभग चांदी व 2 लाख नकदी रखे थे। जो बदमाश चुरा कर ले गए। लगभग 15.20 लाख का नुकसान हुआ है। रमेश विजयवर्गीय ने बताया कि 12 दिसम्बर से गंगासागर यात्रा पर जाने वाले थे इसलिए नकदी घर में रखी थी, जो चोर ले गए। जीवन भर की मेहनत बदमाश ले गए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो