scriptकब्रिस्तान के रास्ते की रपट पर 4 फीट पानी, रस्सी के सहारे बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर निकलें | ufana nala jnana nikalne mei bhi hui dikaat | Patrika News
मंदसौर

कब्रिस्तान के रास्ते की रपट पर 4 फीट पानी, रस्सी के सहारे बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर निकलें

कब्रिस्तान के रास्ते की रपट पर 4 फीट पानी, रस्सी के सहारे बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर निकलें

मंदसौरAug 10, 2019 / 12:07 pm

Nilesh Trivedi

patrika

कब्रिस्तान के रास्ते की रपट पर 4 फीट पानी, रस्सी के सहारे बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर निकलें

मंदसौर
बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बन रही है। शुक्रवार को गांव सीहोर में मुस्लिम समुदाय के रसूल मंसूरी 70 वर्ष का इंतकाल हो गया। इनके जनाजे के लिए 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा परंतु फिर भी बारिश नहीं थमने पर सुबह 10.30 बजे बड़ी मुश्किल से मृत व्यक्ति का जनाजा लेकर कब्रिस्तान ले जाया गया। रास्ते पर रपट पर ४ फीट से अधिक पानी था। ऐसे में दोनों और रस्सी बांधकर बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर पुलिया पार की गई। आरिफ शाह लियाकत शाह अकबर शाह अनवर मंसूरी ने बताया जनाजा रोक कर गांव से दो रस्सी लाए नाले के दोनों तरफ दोनों रस्सी को डालकर बड़ी मुश्किल से जनाजा निकाला व जनाजे में शामिल लोगों को रस्सी की सहायता से जान जोखिम में डालकर नाला पार किया। इधर नायब तहसीलदार कविता कड़ेला भी बारिश के बीच मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को पानी होने पर पुलिया पार नहीं करने की समझाईश दी। इस पुलिया पर एक दिन पहले दो युवक बाईक सहित बह गए थे।
..
लबालब भरा तालाब, फूटने की कगार पर बचाने में जुटे ग्रामीण
गांव आकोदडा मगरा माताजी व नीचे धर्मशाला के पास बना तालाब टूटने की कगार पर पहुंच गया। ग्रामीण व किसानो की जानकारी मिलते ही वहां किसानो ने पहुंच कर तालाब के पानी को नाले की निकासी चालू की। समय रहते ग्रामीणों ने यहां पानी निकासी को शुरु करवाया। ओवरफ्लो हो चुके इस बड़े तालाब की फूटने की शंका के बीच ग्रामीण निकासी कर इसे बचाने में जुटे है। पूर्व सरपंच गोरीशंकर मिस्त्री, गोपाल धनगर, सरपंच देवीलाल राठोड, हरीश शर्मा, हीरालाल धनगर के अलावा अन्य मौजूद थे।
..
पतरे लगाकर जुगाड़ कर किया अंतिम संस्कार
इसी तरह सुवासरा क्षेत्र के गांव मानपुर में भी बारिश के बीच चौकीदार भागीरथ माली के निधन पर अंतिम संस्कार करने में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मुक्तिधाम के अभाव में गांव में चौकीदार का अंतिम संस्कार यहां पतरे के अलावा जुगाड़ कर करना पड़ा। इस दौरान अंतिम संस्कार में बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा।
…………..
खोदी गई खाई में गिरा बच्चा, परिजनों ने बचाया
ग्राम पंचायत कनघट्टी गायरी मोहल्ले में पंचायत द्वारा नाला बनाने के लिए 45 दिवस पूर्व नाला गहरा किया गया। इसे अब तक पक्का नहीं बनाया गया। इसके कारण यहा सीवरेज फैल रहा है। इसके चलते बीमारिया फैलने की आशंका है। नाले के पास एक बच्चा जय नागरिया उसमे गिर गया। इसे उसके परिजनो ने बचाया। मोहल्ले में इस प्रकार की संक्रमण बीमारियां फैल सकती एवं जानलेवा घटनाएं घटित जो सकती है। ग्राम पंचायत को दो से तीर बार अगवत करवाने के बावजुद कोई कार्यवाही नही हुई।

Home / Mandsaur / कब्रिस्तान के रास्ते की रपट पर 4 फीट पानी, रस्सी के सहारे बड़ी मुश्किल से जनाजा लेकर निकलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो