scriptराहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया | Women staged a sit-in for relief, the naval president explained | Patrika News
मंदसौर

राहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया

राहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया

मंदसौरSep 26, 2019 / 12:55 pm

Nilesh Trivedi

राहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया

राहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया

मंदसौर.
शहर के धानमंडी क्षेत्र में शिवना का पानी पहुंचने से कई घर प्रभावित हुए थे। इसी क्षेत्र में पिछले दिनों नगरीय प्रशासन मंत्री जयवद्र्धनसिंह भी निरीक्षण करने पहुंचे और हालात देख राहत का भरोसा दिया था।
लेकिन बाढ़ की तबाही के बाद अब तक धानगड़ी क्षेत्र में सिर्फ निरीक्षण हुए। सर्वे और लोगों को राहत देने कोई नहीं पहुंचा है। ऐसे में इस क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं का सब्र का बांध बुधवार को टूट गया और सभी महिलाएं एकजुट होकर नपा कार्यालय पहुंची और नपा के मुख्य द्वार पर परिसर में धरना पर बैठ गई। धरने पर बैठी महिलाओं ने अपनी व्यथा बताई। बाद में नपाध्यक्ष हनीफ शेख उन्हें समझाने के लिए पहुंचे और उनकी समस्या सुनने के बाद उन्हें आश्वासन दिया। इसके बाद महिलाएं धरने से उठी। यहां उन्होंने अपनी समस्याओं को लेकर नपाध्यक्ष को लिखित में आवेदन दिया।

न खाने को बचा और न रहने के लिए छत बची
नपा में धरने पर बैठी महिलाओं की सुनवाई नहीं होने पर उन्होंने नपा पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया और धरना दे दिया। यहां उन्होंंने कहा कि बाढ़ के कारण घर में रखा अनाज और सभी राशन सहित अन्य सामान बह गए। घर में खाने को कुछ नहीं बचा। मकान टूट गए। अब छत भी नहीं बची। रहने को छत और खान को अनाज तक और पहनने को कपड़े के साथ घरेलु सामान तक नहीं बचा। हर जगह राहत का आश्वासन दिया जा रहा है, लेकिन उनके क्षेत्र में न तो कोई गेंहू अब तक वितरित किया गया है और न हीं मकानों और घरों में हुए नुकसान के सर्वे के लिए कोई आया है। ऐसे में कई दिनों से परेशान हो रहे है। नपाध्यक्ष ने महिलाओं को मदद का भरोसा दिया। इसके बाद वह यहां से हटी और मामला शांत हुआ।

Home / Mandsaur / राहत के लिए महिलाओं ने दिया धरना, नपाध्यक्ष ने समझाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो