scriptदिवाली से पहले घर बैठे यहां से खरीदे बेहद सस्ता सोना, बचे हैं केवल 5 दिन | Buy gold in Govt Schemes and save good money | Patrika News
बाजार

दिवाली से पहले घर बैठे यहां से खरीदे बेहद सस्ता सोना, बचे हैं केवल 5 दिन

गोल्ड बॉन्ड स्कीम से उठाएं फायदा
ऑनलाइन खरीदारी में होगा 1370 रुपए का फायदा
समय समय पर आती है सरकारी स्कीम

Oct 21, 2019 / 03:49 pm

manish ranjan

gold.jpeg
नई दिल्ली। दिवाली और धनतेरस पर सोना-चांदी खरीदने की परंपरा भारत में बेहद पुरानी है। हर कोई इस परंपरा के तहत अपने घर में सोना-चांदी की खरीदारी जरुर करना चाहता है। लेकिन डिजिटल इंडिया के बाद से जिस तरह भारत में खरीदारी का स्वरुप बदला है। उसी तरह सोना खरीदने का चलन भी तेजी से बदलता जा रहा है। इसी के तहत सरकार भी समय-समय पर लोगों को डिजिटल गोल्ड के लिए प्रोतसाहित करने के लिए स्कीम निकालती रहती है।
गोल्ड बॉन्ड स्कीम

सरकार ने दिवाली से ठीक पहले 21 अक्टूबर से सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के छठे सीरीज में निवेश करने का मौका दे रही है। आपको बता दें कि सरकार की यह स्कीम केवल 21 से 25 अक्टूबर तक के लिए खुली है। इस स्कीम में आपको 10 ग्राम सोना केवल 38350 रुपए का मिलेगा। सरकार की इस स्कीम में आप केवल 1 ग्राम सोने से भी अपने निवेश की शुरुआत कर सकते हैं। अगर इस बॉन्ड को आप ऑनलाइन खरीदते हैं तो आपको 50 रुपए का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिलेगा।
ऑनलाइन खरीदारी में होगा 1370 रुपए का फायदा

सरकार की इस स्कीम के तहत अगर आप ऑनलाइन गोल्ड खरीदते हैं तो आपको प्रति ग्राम 50 रुपए का फायदा होगा। मान लिजिए आपने अगर आपने दल ग्राम सोना ऑनलाइन खरीदा तो आपको 38,300 रुपए का पड़ेगा जो कि बाजार भाव से 1370 रुपए कम है। सोने का मौजूदा बाजार भाव 39,670 रुपए प्रति दस ग्राम है।
समय समय पर आती है सरकारी स्कीम

आपको बता दें कि सरकार सॉवररेन गोल्ड बॉन्ड समेत कुछ स्कीम 2 से तीन महीने के अतंराल पर लाती रहती है। ताकि निवेशकों को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिल सके। अगर आप भी इस दिवाली सोने में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक विकल्प बन सकता है।

Home / Business / Market News / दिवाली से पहले घर बैठे यहां से खरीदे बेहद सस्ता सोना, बचे हैं केवल 5 दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो