scriptभारतीय शेयर बाजार में ईरानी टेंशन का दिखा असर, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम | Impact of Iranian tension in Indian stock market, Sensex-Nifty strike | Patrika News
कारोबार

भारतीय शेयर बाजार में ईरानी टेंशन का दिखा असर, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम

सेंसेक्स 450.33 अंकों की गिरावट के बाद 41014.28 अंकों पर पहुंचा
निफ्टी 50 में 138.40 अंकों की गिरावट, 12088.25 अंकों पर पहुंचा
ऑटो, बैंकिंग, ऑयल और मेटल सेक्टर देखने को मिली भारी गिरावट
आईटी कंपनियों के शेयरों में बढ़त, एसबीआई में 3 फीसदी की गिरावट

नई दिल्लीJan 06, 2020 / 10:05 am

Saurabh Sharma

share market down

Share Market declines at record level, Sensex and Nifty at Red Mark

नई दिल्ली। यूएस ईरान टेंशन ( us Iran tension ) का असर आज भारतीय शेयर बाजार ( Indian share market ) में देखने को मिल रहा है। क्रूड ऑयल के दाम ( crude oil price ) बढऩे की वजह से रुपए में गिरावट देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से बैंकिंग और ऑयल सेक्टर ( Banking And Oil Sector ) में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर ऑटो और मेटल सेक्टर भी भारी गिरावट की ओर बढ़ रहा है। आईटी कंपनियों के शेयरों तेजी देखने को मिल रही है। टीसीएस ( TCS ), विप्रो ( Wipro ) और एचसीएल के शेयरों में तेजी है। वहीं दूसरी ओर एशियाई और अमरीकी बाजार भी गिरावट पर है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में बाजार में और भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

सेंसेक्स और निफ्टी धड़ाम
यूएस ईरान टेंशन के बीच अमरीकी बाजारों के गिरावट के साथ बंद होने और एशियाई बाजारों में गिरावट दिखने का असर भारतीय शेयर बाजार में पड़ रहा है। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 450.33 अंकों की गिरावट के साथ 41014.28 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 50 138.40 अंकों की गिरावट के साथ 12088.25 अंकों पर कारोबार कर रहा है। बीएसई मिडकैप की बात करें तो 209.92 अंकों की गिरावट पर है। वहीं बीएसई स्मॉलकैप 182.46 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- टाटा संस का चेयरमैन ना बनने की बात कहकर मिस्त्री ने कई अटकलों पर लगाया विराम

सेक्टोरल इंडेक्स में भारी गिरावट
बात सेक्टोरल इंडेक्स की करें तो भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बैंक एक्सचेंज 569.88 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं ऑटो सेक्टर में 305 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। कैपिटल गुड्स मेटल और ऑयल सेक्टर 200 से ज्यादा अंकों की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। एफएमसीजी 105 और फार्मा 163 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार रहे हैं। आईटी सेक्टर 55 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं टेक 16 अंको की बढ़त देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ेंः- ईरान के हाथों में है दुनिया की इकोनाॅमी को हिलाने की ताकत!

बढ़म और गिरावट वाले शेयर्स
पहले बढ़त वाले शेयरों की बात करें तो टाइटन के शेयरों में 1.57 फीसदी की बढ़त है। वहीं टीसीएस 0.72, विप्रो 0.46 फीसदी, एचसीएल टेक .026 और इंफोसिस के शेयरों में 0.04 फीसदी की बढ़त पर है। वहीं गिरावट वाले sशेयरों की बात करें तो एसबीआई, कोल इंडिया, यस बैंक और एशियन पेंट्स के शेयरों में करीब 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं जेएसडब्ल्यू स्टील के शेयरों में 2.29 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Home / Business / भारतीय शेयर बाजार में ईरानी टेंशन का दिखा असर, सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो