scriptमात्र पांच दिनों में सब्जियों के दाम हो गए दोगुने, इतने हो गए तोरी आैर लौकी के दाम | In just five days, the prices of vegetables are doubled | Patrika News
कारोबार

मात्र पांच दिनों में सब्जियों के दाम हो गए दोगुने, इतने हो गए तोरी आैर लौकी के दाम

लगातार हो रही है बरसात की वजह से पिछले पांच दिनों में सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं, तोरी, लोकी, टिंडे के दामों में दोगुने से भी ज्यादा बढ़ोत्तरी हो चकी है।

Aug 02, 2018 / 08:46 pm

Saurabh Sharma

Veg

मात्र पांच दिनों में सब्जियों के दाम हो गए दोगुने, इतने हो गए तोरी आैर लौकी के दाम

नई दिल्ली। देश में लगातार हो रही है बारिश जहां लोगों को तपती गर्मी से राहत दी है। वहीं दूसरी आेर अब जेब ढीली करने का भी काम कर रही है। जानकर ताज्जुब होगा कि लगातार हो रही है बरसात की वजह से पिछले पांच दिनों में सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं। आपको बता दें कि तोरी, लोकी, टिंडे के दामों में दोगुने से भी ज्यादा बढ़ोत्तरी हो चकी है।

बढ़ रही है कीमतें
रिहायशी इलाकों में फेरी पर बेचने वाले सब्जी विक्रेताआें ने दामों को बढ़ा दिया है। खुदरा सब्जी विक्रेताआें की मानें तो सब्जी मंडी में सब्जी नहीं आ रही है। जिसकी वजह से सब्जियों की काफी कमी हो गर्इ है। जिसकी वजह से उन्हें महंगा बेचना पड़ रहा है। क्योंकि उन्हें भी मंडी से महंगी मिल रही है।

ये बन रहे हैं कारण
सब्जी महंगी होने की सबसे बड़ी वजह बरसात आैर कांवड़ यात्रा शुरू होने से रास्ता बंद होने के कारण सब्जियों के ना आने को जिम्मेदार ठहराया है। खुदरा आैर थोक सब्जी विक्रेताआें इन कारणों की वजह से सब्जी का आपूर्ति काफी कम हो गर्इ है। खुदरा आैर थोक व्यापारियों की मानें तो सब्जी के दाम आैर भी ज्यादा बढ़ने की संभावना है।

इन सब्जियों में लगी आग
अगर महंगी सब्जियों की बात करें तो पांच दिन में जिन सब्जियों के दाम दोगुने हो गए हैं उनमें तोरी 60 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। वहीं लौकी के दाम 50 से 60 रुपए प्रति किलो दर से बेची जा रही है। वहीं टिंडा 80 रुपए प्रति किलो बेची जा रही है। शिमला आैर फूल गोभी की कीमत भी 80 रुपए प्रति किलो हो गर्इ है। अरबी, पत्ता गोभी, कच्चा पपीता आैर टमाटर भी 60 रुपए प्रति किलो हो गर्इ है।

सिर्फ ये सब्जियां है सस्ती
बाजार में केवल सीताफल और बैंगन के दाम सुनकर कुछ सुकून मिल रहा है। दाम तो इनके भी बढ़े हैं, लेकिन बाकियों की तुलना में कम। सीताफल 20 से 30 रुपए किलो है। इन दिनों इसकी आवक इंदौर से हो रही है। वहां के सीताफल की सबसे बड़ी खूबी इसका बड़ा होना है। सब्जी विक्रेताओं के अनुसार, इंदौर का एक-एक सीताफल 35 किलो तक का होता है। बैंगन का दाम 30 रुपए से बढ़कर 40 रुपए किलो हो गया है।

Home / Business / मात्र पांच दिनों में सब्जियों के दाम हो गए दोगुने, इतने हो गए तोरी आैर लौकी के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो