scriptRBI के फैसले के बाद, 112 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार | indian share market sensex gain 100 points and nifty gain 50 points op | Patrika News
कारोबार

RBI के फैसले के बाद, 112 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार

आरबीआई के फैसले के बाद तेजी के साथ खुला शेयर बाजार
सेंसेक्स में 112 अंकों की बढ़त देखी गई
निफ्टी में 36 अंकों की तेजी रही

Apr 05, 2019 / 10:29 am

Shivani Sharma

share market

RBI के फैसले के बाद, 112 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार

नई दिल्ली। गुरुवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( आरबीआई ) की ओर से ब्याज दरों में की गई कटौती के बाद शेयर बाजार में जोरदार उछाल देखने को मिला है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स (बीएसई) 112 अंकों की तेजी के साथ 38,797 अंकों पर और और निफ्टी-50 36 अंकों की तेजी के साथ 11,634 अंको पर कारोबार कर रहा है। इसके साथ ही निफ्टी 50 में शुमार 50 शेयर्स में से 41 शेयर हरे निशान पर और 9 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं।


बैंकिंग सेक्टर में आई तेजी

विशेषज्ञों का मानना है कि रिजर्व बैंक के द्वारा रीपो रेट में हुई कटौती के बाद बैंकिंग सेक्टर में हो रहे कारोबार के बढ़ने की उम्मीद जातई जा रही है। इसके साथ ही मध्यमवर्गीय लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आरबीआई के इस फैसले के बाद बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी का माहौल बना हुआ है। इसके साथ ही आपको बता दें कि सेंसेक्स में बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में 205 अंकों की तेजी देखने को मिल है, जिसके बाद बैंकिंग सेक्टर 33,827 अंकों पर कारोबार कर रहा है। इसमें इंड्सइंड बैंक के शेयरों में 1.74 फीसदी की तेजी देखने को मिली है।


बीएसई के शेयरों का हाल

बीएसई के यस बैंक , टाटा मोटर्स डीवीआर, इंडसइंड बैंक, वेदांता लिमिटेड, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, टीसीएस, कोटक बैंक, एचडीएफसी, इंफोसिस और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में आज बाजार में तेजी देखी गई है। इसके अलावा एशियन पेंट, भारती एयरटेल, मारुति , हीरो मोटोकॉर्प, हिंदुस्तान यूनिलीवर, पावर ग्रिड, एसबीआई इंडिया, आईटीसी और बजाज ऑटो के शेयर गिरावट के साथ खुले हैं।


निफ्टी के शेयरों का हाल

वहीं एनएसई के इंडसइंड बैंक, यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और बीपीसीएल के शेयरों में तेजी देखी गई हैं। वहीं भारती एयरटेल (0.39 फीसदी), अडानी पोर्ट्स (0.37 फीसदी), एशियन पेंट (0.30 फीसदी), आईटीसी (0.27 फीसदी) और ब्रिटानिया (0.26 फीसदी) के शेयर्स में गिरावट देखी गई।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / RBI के फैसले के बाद, 112 अंकों की तेजी के साथ खुला सेंसेक्स, निफ्टी 11,600 के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो