Q2 में इंफोसिस का शुद्ध मुनाफा 2.2 फीसदी घटा, राजस्व बढ़ा

Q2 में इंफोसिस का शुद्ध मुनाफा 2.2 फीसदी घटा, राजस्व बढ़ा

Shivani Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 10:21:54 AM (IST) बाजार

  • इंफोसिस ने Q2 के परिणामों की घोषणा की
  • FY20 के लिए राजस्‍व अनुमान में किया संशोधन

नई दिल्‍ली। आईटी की दिग्गज कंपनी इंफोसिस ने वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी सेवा कंपनी इंफोसिस का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की सितंबर में समाप्त दूसरी तिमाही में 2.2 फीसदी घटकर 4,019 करोड़ रुपए रह गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 4,110 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ कमाया था।


कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में बेंगलुरु की कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी आय 9.8 फीसदी बढ़कर 22,629 करोड़ रुपए पर पहुंच गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 20,609 करोड़ रुपए थी। इंफोसिस ने चालू वित्त वर्ष के अपनी आमदनी के नीचे के अनुमान को संशोधित किया है। इंफोसिस का अनुमान है कि स्थिर मुद्रा में उसकी आमदनी में 9-10 फीसदी का इजाफा होगा। पहले कंपनी ने इसमें 8.5 से 10 फीसदी वृद्धि का अनुमान लगाया था।


बढ़ेगा कंपनी का मुनाफा

इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सलिल पारेख ने कहा कि कई मोर्चों- राजस्व वृद्धि, डिजिटल वृद्धि, परिचालन मार्जिन, परिचालन दक्षता, बड़े करार पर दस्तखत तथा कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की दर- पर हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। यह सभी इस बात का स्‍पष्‍ट संकेत देते हैं कि कंपनी सही रास्‍ते पर आगे बढ़ रही है। हालांकि, राजस्व में एक तिमाही पहले के मुकाबले 3.8 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 21,803 करोड़ रुपये के मुकाबले बढ़कर 22,269 करोड़ रुपये हो गया।


आईएफआरएस से मिली जानकारी

अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिग मानक (आईएफआरएस) के तहत शुद्ध आय में वार्षिक आधार पर 2.1 फीसदी की गिरावट आई, और यह एक साल पहले के 58.10 करोड़ डॉलर के मुकाबले घटकर 56.90 करोड़ डॉलर रह गया, लेकिन एक तिमाही पहले के मुकाबले यह 4.3 फीसदी बढ़कर 54.60 करोड़ डॉलर रहा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned