scriptआखिरी एक घंटे ने बदला बाजार का रुख, पहली बार 39 हजार के आंकड़े पर बंद हुआ सेंसेक्स | last 1 hour changed market, Sensex closes at 39,000 for first time | Patrika News
कारोबार

आखिरी एक घंटे ने बदला बाजार का रुख, पहली बार 39 हजार के आंकड़े पर बंद हुआ सेंसेक्स

सेंसेक्स में दिखी 184.78 अंकों की बढ़ोतरी
निफ्टी 11713.20 अंकों के कारोबारी स्तर पर बंद
पॉवर इंडेक्स अपने छह महीने के उच्चतम स्तर पर बंद

Apr 02, 2019 / 04:28 pm

Saurabh Sharma

Sensex

आखिरी एक घंटे ने बदला बाजार का रुख, पहली बार 39 हजार के आंकड़े पर बंद हुआ सेंसेक्स

नई दिल्ली। आज यानी मंगलवार को शेयर बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन आखिरी एक घंटे ने बाजार का रुख पूरी तरह से बदलकर रख दिया। जिसकी वजह से शेयर बाजार इतिहास में पहली बार 39 हजार के आंकड़े पर बंद हुआ। जानकारों की मानें तो आखिरी एक घंटे में बैंक निफ्टी में जगरदस्त रिकवरी देखने को मिली। जिसकी वजह से शेयर बाजार में तेजी के साथ बंद हुआ। आपको बता दें कि आज शेयर बाजार के दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी क्रमश: करीब 200 और 44 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ है।

शेयर बाजार तेजी के साथ हुआ बंद
आज बाजार लागातार चौथे दिन तेजी के साथ बंद हुआ है। वैसे दिनभर शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। लेकिन कारोबार के अंत में बीएसई का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 184.78 अंक यानि 0.48 फीसदी की बढ़त के साथ 39056.65 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 44.05 अंक यानि 0.38 फीसदी की बढ़त के साथ 11713.20 के स्तर पर बंद हुआ है।बीएसई का मिड कैप इंडेक्स .04 फीसदी की कमजोरी के साथ 15553.75 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, स्मॉल कैप इंडेक्स 0.18 फीसदी की गिरावट के साथ 15116.84 के स्तर पर बंद हुआ है।

पॉवर कंपनियां 6 महीने की तेजी के साथ बंद
पावर कंपनियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने आरबीआई के सर्कुलर पर रोक लगा दी है। अदालत के इस फैसले के बाद आज पॉवर शेयरों में जोरदार बढ़त देखने को मिली और बीएसई का पावर इंडेक्स 6 महीने की ऊंचाई पर बंद हुआ। अच्छे बिक्री आंकडों के चलते गोदरेज प्रॉपर्टी में आज जोरदार बढ़त देखने को मिली और ये शेयर 9 फीसदी से ज्यादा भागा। आज के कारोबार में दूसरे रियल्टी शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली और रियल्टी इंडेक्स 7 महीने के शिखर पर बंद हुआ। वहीं तेल-गैस शेयर में भी आज दबाव में कामकाज हुआ। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स आज 0.61 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

टाटा मोटर्स के शेयरों में मजबूती
ऑटो शेयर में भी आज जोरदार बढ़त देखने को मिली जिसकी अगुवाई टाटा मोटर्स ने की। चौथी तिमाही में जैगुआर के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद में लगातार दूसरे दिन टाटा मोटर्स में बढ़त देखने को मिली। चीन के अच्छे पीएमआई आंकड़ों ने भी इस शेयर में जोश भर दिया। टाटा मोटर्स का शेयर दो दिन में करीब 15 फीसदी भागा है।

Home / Business / आखिरी एक घंटे ने बदला बाजार का रुख, पहली बार 39 हजार के आंकड़े पर बंद हुआ सेंसेक्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो